Saturday, September 21, 2024
spot_img
HomeMCD ELECTIONMCD Standing Committee Poll : थाने पर AAP पार्षदों का प्रदर्शन, लात-घूंसे...

MCD Standing Committee Poll : थाने पर AAP पार्षदों का प्रदर्शन, लात-घूंसे के बाद सदन स्थगित, 27 को होंगे चुनाव



MCD Standing Committee Election दिल्ली एमसीडी में स्टैंडिंग कमेटी (स्थायी समिति) के चुनावों में नतीजों के बाद से सदन में हंगामा बरप रहा है। भाजपा और आम आदमी पार्टी (AAP) के बीच जमकर मारपीट हो गई। वहीं महापौर शैली ओबेरॉय के साथ भी हाथापाई है।

दिल्ली दर्पण टीवी ब्यूरो 

दिल्ली एमसीडी में आम आदमी पार्टी का मेयर बनने के बाद बीजेपी बौखला गई है। अब वह किसी भी हालत में स्थाई कमेटी को कब्जाने की फ़िराक में है। यही वजह है कि जो काम मेयर चुनाव में आम आदमी पार्टी कर  रही थी वही अब बीजेपी कर रही है। शुक्रवार को स्थाई कमेटी के चुनाव में जमकर बीजेपी और आम आदमी पार्टी के पार्षदों में जूतम पैजार हुई है। इसके बाद बाद आम आदमी पार्टी ने आंदोलन शुरू कर दिया है। आम आदमी पार्टी (AAP) के पार्षद कमला मार्केट थाने पर प्रदर्शन करने पहुंच गए हैं। पार्षद सदन में हुए हंगामे के बाद कमला मार्केट थाने पहुंच गए, जहां प्रदर्शन कर रहे हैं। आप पार्षद यहां अपनी पार्टी की महिला पार्षद पर हत्या के प्रयास के आरोप में भाजपा के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने पहुंचे हैं।

सदन में बरपा हंगामा, चले लात-घूंसे

दिल्ली एमसीडी में स्टैंडिंग कमेटी (स्थायी समिति) के चुनावों में नतीजों के बाद से सदन में जमकर हंगामा बरपा। भाजपा और आम आदमी पार्टी (AAP) के बीच जमकर मारपीट हो गई। इतना हंगामा बरपने के बाद अब सदन स्थगित कर दिया गया है। स्थायी समिति के लिए अब 27 फरवरी को चुनाव होंगे।

सदन में महापौर शैली ओबेरॉय के साथ भी हाथापाई हुई। आप और भाजपा के पार्षदों के बीच जमकर लात-घूंसे चले। साथ ही एक दूसरे पर कुर्सियां फेंकी गई।

पार्षदों के बीच बुरी तरह से मारपीट हुई। सूचना पर पुलिस भी पहुंच गई, बीच-बचाव करने के बाद भी पार्षद नहीं माने। वहीं, मारपीट में भाजपा की मीनाक्षी शर्मा (नांगलोई वार्ड से पार्षद) घायल हो गईं। उन्होंने कहा कि उनपर किसी नुकीली चीज से वार किया गया है। वहीं, एक पार्षद मारपीट की वजह से बेहोश भी हो गया।

भाजपा और आप एक-दूसरे पर लगा रहे मारपीट का आरोप

भाजपा नेता बिजेंद्र गुप्ता ने कहा कि चुनाव परिणामों के साथ छेड़छाड़ की जा रही है। गलत घोषणाएं की जा रही हैं और वे आपस में मारपीट कर रहे हैं। हमारे कई पार्षद घायल हो गए। एफआईआर कराई जा रही है। जिस तरह से उन्हें पीटा गया है, आम आदमी पार्टी ने दिखाया है कि वे गुंडों की पार्टी हैं।

आम आदमी पार्टी की नेता आतिशि ने आरोप लगाया कि आज सिविक सेंटर में भाजपा ने गुंडागर्दी दिखाई। स्टैंडिंग कमेटी का चुनाव चल रहा था। जब मतगणना शुरू हुई तो भाजपा को एहसास हुआ कि वे हार रहे हैं और उन्होंने हंगामा किया। उन्होंने कहा कि भाजपा के पुरुष पार्षद ने मेयर शैली ओबेरॉय पर हमला किया था।

उन्होंने कहा कि यह कैसा व्यवहार है? यह शर्मनाक और निंदनीय है। देश यह देख रहा है। भाजपा को अपनी हार स्वीकार कर लेनी चाहिए। मैं बीजेपी से अनुरोध करता हूं कि वह अपनी गुंडागर्दी बंद करे। मेयर पर हमला करने वालों को सलाखों के पीछे भेजा जाएगा।

स्थायी समिति के चुनावों की मतगणना अभी तक शुरू नहीं हो पाई है। भाजपा पार्षद इसका विरोध कर रहे हैं। महापौर ने कहा कि अगर आप दोबारा मतगणना नहीं होने देंगे तो मैं रद वोट को हटाकर नतीजे घोषित कर दूंगी।

ये है विवाद

भाजपा के किसी पार्षद ने जो वोट दिया, वह पहली प्राथमिकता पर पंकज लूथरा को वोट दिया है, जबकि गजेंद्र सिंह दराल और कमलजीत सहरावत के सामने 2-2 लिख दिया है। सूत्रों का दावा है कि चुनाव आयोग के अधिकारियों ने पहली प्राथमिकता पर पंकज लूथरा के वोट को सही माना है, जबकि कमलजीत सहरावत और गजेंद्र दरार को दूसरी दूसरी प्रथामिकता पर वोट देने को रद किया है।


सूत्रों का दावा है कि राज्य चुनाव से आए अधिकारियों ने तीन-तीन सीट पर भाजपा और आप को जीतने का रिजल्ट बनाकर दिया है, लेकिन महापौर ने रिजल्ट के बाद एक वोट को रद् घोषित कर दिया है। जिस पर निगम सचिव और चुनाव आयोग के अधिकारी ने हस्ताक्षर करने से इनकार कर दिया है। अब महापौर ने दोबारा गिनती के आदेश दिए हैं, लेकिन अधिकारी भी तैयार नहीं है। एक वोट रद होने से आम आदमी पार्टी के चौथै प्रत्याशी को जीतने में मदद होगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments