Friday, September 20, 2024
spot_img
Homeअन्यDelhi IGI Airport पर इमिग्रेशन रैकेट का भंडाफोड़, भारत के रास्ते श्रीलंकाई...

Delhi IGI Airport पर इमिग्रेशन रैकेट का भंडाफोड़, भारत के रास्ते श्रीलंकाई नागरिकों को विदेश भेजते थे आरोपी

आईजीआई एयरपोर्ट पर तैनात सुरक्षा अधिकारियों ने एक इमिग्रेशन रैकेट का भंडाफोड़ किया है। टीम ने और श्रीलंकाई नागरिकों को धोखे से भारत के रास्ते विदेश भेजने के आरोप में दो कुख्यात एजेंटों को गिरफ्तार किया है। फिलहाल दोनों आरोपियों से पूछताछ करने की तैयारी की जा रही है। आईजीआई एयरपोर्ट पर कुछ दिनों पहले ही विदेश से आए सोने की खेप पकड़ाई थी।

नई दिल्ली । आईजीआई एयरपोर्ट पर तैनात सुरक्षा अधिकारियों ने एक इमिग्रेशन रैकेट का भंडाफोड़ किया है। टीम ने और श्रीलंकाई नागरिकों को धोखे से भारत के रास्ते विदेश भेजने के आरोप में दो एजेंट्स को गिरफ्तार किया है। फिलहाल दोनों आरोपियों से पूछताछ करने की तैयारी की जा रह है। बता दें कि आईजीआई एयरपोर्ट पर कुछ दिनों पहले ही विदेश से आए सोने की खेप पकड़ाई थी।   

हाल ही पकड़ाया करोड़ों का सोना

बुधवार 21 जून को दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर एक संदिग्ध यात्री को सीआईएसएफ ने पकड़ा था। संदिग्ध यात्री के पास से करीब 1597 ग्राम सोने का पेस्ट बरामद हुआ था। आरोपित संदिग्ध यात्री दुबई से एयर इंडिया की फ्लाइट से भारत पहुंचा था।

जानकारी के मुताबिक, 21 जून को 06 बजकर 30 मिनट पर सोने की तस्करी में शामिल होने के पुख्ता संदेह पर यात्री को एमएलसीपी (मल्टी-लेवल कार पार्किंग) क्षेत्र में सीआईएसएफ के निगरानी और खुफिया कर्मचारियों द्वारा रोका गया था।

जांच के बाद पता लगा था कि यह सोना थाईलैंड से आया था। आयात शुल्क बचाने के लिए आरोपी ने इस सोने को थाईलैंड से भारत भेजा था। हैरानी की बात यह है कि इससे पहले खाड़ी देशों से ही तस्करी के लिए सोना आता था, लेकिन अब थाईलैंड से भी तस्करी के लिए सोना आ रहा है।  

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments