Friday, September 20, 2024
spot_img
Homeदिल्ली NCRDelhi Bjp District President Election : दिल्ली दर्पण टीवी की खबर पर...

Delhi Bjp District President Election : दिल्ली दर्पण टीवी की खबर पर सोनू मित्तल ने जताया एतराज, व्यक्त की तीखी प्रतिक्रिया 

काम के बल ही बनाई है पहचान : सोनू मित्तल 

बीजेपी नेता ने कहा – वह उस वैश्य समाज से आते हैं जो दुनिया भर में परोपकार का माना जाता है पर्याय 

 दिल्ली दर्पण टीवी ब्यूरो

नॉर्थ वेस्ट दिल्ली। ” दिल्ली बीजेपी में नॉर्थ वेस्ट जिला अध्यक्ष पद के लिए दौड़ शुरू, नार्थ वेस्ट में कौन आगे ? ”  शीर्षक से दिल्ली दर्पण टीवी की वेबसाइट पर खबर प्रकाशित होने के बाद दिल्ली बीजेपी के दिग्गजों के साथ ही नॉर्थ वेस्ट जिले के राजनीतिक हलकों में भी खबर की खूब चर्चा हो रही है। बड़े स्तर पर नेताओं और कार्यकर्ताओं ने इस खबर को बेहद सटीक राजनीतिक विश्लेषण बताया है। हालांकि कुछ लोगों ने इस खबर के संदेश पर संदेह भी व्यक्त किया है।

इस खबर के प्रकाशित होने के बाद जिला अध्यक्ष पद की दौड़ में शामिल सुनील मित्तल उर्फ़ सोनू मित्तल ने दिल्ली दर्पण टीवी के कार्यालय में फ़ोन कर यह शिकायत की है कि खबर में उनके सम्पर्क और सेवाभाव को गलत तरीके से प्रस्तुत किया गया है। सोनू मित्तल ने कहा कि मैंने पार्टी में मंडल स्तर से लेकर जिला और प्रदेश स्तर तक काम किया है। मेरी पहचान मेरे काम से है। मेरे काम की वजह से ही पार्टी नेतृत्व मुझे सम्मान दे रहा है। 

दरअसल सुनील मित्तल उर्फ़ सोनू मित्तल मंडल अध्यक्ष रहे हैं।  उसके बाद जिले में युवा मोर्चा उपाध्यक्ष, प्रदेश में मीडिया जनसम्पर्क अध्यक्ष  और वर्तमान में जिला महामंत्री हैं। उन्होंने कहा है कि उन्होंने जमीनी स्तर पर काम करते हुए पार्टी में अपनी पहचान बनाई है। बीजेपी और संघ में जिम्मेदारी और जगह किसी को लाभ पहुंचाकर नहीं बल्कि पार्टी को लाभ पहुंचाने से मिलती है। सुनील मित्तल का कहना है कि उन्होंने हमेशा काम को प्राथमिकता दी है। 

उन्होंने कहा कि बीजेपी ऐसी पार्टी है जहाँ मामूली चायवाला प्रधानमंत्री बन सकता है। छोटे-छोटे कार्यकर्ता प्रदेश अध्यक्ष और राष्ट्रीय अध्यक्ष बन सकते हैं। मुख्यमंत्री बनते हैं।  बीजेपी में आगे बढ़ने के लिए किसी हथकंडे की जरूरत नहीं होती है। ऐसे में कहा जा सकता है कि सोनू मित्तल का इशारा दिल्ली दर्पण टीवी की वेबसाइट पर प्रकाशित खबर को लेकर है। दरअसल सोनू मित्तल ने इस विश्लेषण को अपने खिलाफ एक साजिश माना है। साथ ही कहा है कि बीजेपी में इस तरह की खबरों से कोई फर्क नहीं पड़ता है।
सोनू मित्तल ने कहा कि वह उस वैश्य समाज से आते हैं जो दुनिया भर में परोपकार का पर्याय माना जाता है। सेवा भावना उनके समाज का मूलमंत्र है। वह देशभर में 100 से ज्यादा धार्मिक सामाजिक संस्थाओं से जुड़े हैं और  सेवा कर रहे हैं। हरिद्वार और सालासर में धर्मशालाएं बनवाई हैं। उनका कहना है कि उनके संपर्क और संबंध उसी सेवा भाव परिणाम हैं। सोनू मित्तल का कहना है कि बीजेपी में चापलूसी की कोई जगह नहीं है। 
सुनील मित्तल उर्स सोनू ने दिल्ली दर्पण टीवी से नाराजगी भरे लहजे में काफी कुछ कहा। लेकिन दिल्ली दर्पण टीवी ने भी साफ़ किया कि सियासत संभावनाओं का भी खेल है। लिहाज़ा सियासी जगत में जनचर्चाओं को भी स्थान दिया जाता है। मौजूदा सियासी समीकरण और संभावनाओं को व्यक्त करने वाली खबरों में लोगों की रुचि रहती है। दिल्ली दर्पण का मकसद किसी को लाभ या हानि पहुंचना नहीं है बल्कि स्थिति की समीक्षा और आंकलन करना है। इसमें खबर की प्रतिक्रिया का भी स्वागत है। यही वजह है कि दिल्ली दिल्ली दर्पण सोनू मित्तल की शिकायत को भी प्रमुखता से प्रकाशित कर रहा है। 
दरअसल जो भी सूचनाएं वेबसाइट को प्राप्त होती हैं उनके स्रोत को गोपनीय रखना हमारा धर्म है और उसकी सत्यता और समीक्षा करना अधिकार। वेबसाइट अपनी विश्वसनीयता को बरकरार रखते हुए सोनू मित्तल द्वारा दी गयी सूचनाएं और प्रतिक्रिया को भी प्रमुखता से प्रकाशित कर रहा है। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments