Friday, September 20, 2024
spot_img
Homeदिल्ली NCRKisan Andolan : जयंत चौधरी ने विधायकों समेत किसान धरने को दिया...

Kisan Andolan : जयंत चौधरी ने विधायकों समेत किसान धरने को दिया समर्थन 

किसान सभा ने ग्रेनो प्राधिकरण को ठप  कर महापंचायत की सभी तैयारियों को दिया अंजाम

दिल्ली दर्पण ब्यूरो 

ग्रेटर नोएडा। मोहित नागर के नेतृत्व में 12 सितंबर प्राधिकरण बंद करो ट्विटर पर ट्रेंड अभियान चलाया गया, जिसमें हजारों ट्वीट कर प्राधिकरण बंद के ऐलान को ट्रेंड कराया गया। दरअसल 12 सितंबर को प्राधिकरण को बंद करने का ऐलान किसान सभा ने किया हुआ है। प्रशासन की ओर से हर गांव में पुलिस भेज कर किसानों को डराने की कोशिश हो रही है परंतु किसान सभा की कमेटियां और किसान सभा के लोग प्राधिकरण को बंद करने की पूरी तैयारी में जुटे हुए हैं प्राधिकरण को तभी खोला जाएगा जब मुद्दों पर ठोस नतीजे आ जाएंगे। किसान सभा के प्रवक्ता डॉक्टर रुपेश वर्मा ने धरना को संबोधित करते हुए कहा कि हम प्राधिकरण को पर्याप्त समय दे चुके हैं अपनी समस्याओं को हल करने के लिए नए सीईओ को आए भी डेढ़ महीने से अधिक का वक्त हो गया है। उन्हें मुद्दों पर अपना निर्णय लेना है मुद्दों को लटकाए जाने की कोई ठोस वजह नहीं है प्राधिकरण और शासन किसानों की परीक्षा ले रहा है उनके वाजिब मुद्दों को लटका कर आंदोलन को लंबा खींचकर थकाने की कोशिश कर रहा है परंतु आंदोलन अपने मुकाम पर पहुंच कर रहेगा और इसी संकल्प के साथ आंदोलन शुरू हुआ था कि मुद्दों को हल कर करके ही दम लेंगे। 

किसान सभा के महासचिव हरेंद्र ने कहा हमारी लड़ाई वाजिब है काफी वक्त हम प्राधिकरण को अपनी समस्याओं को सुलझाने के बाबत दे चुके हैं प्राधिकरण के अधिकारी फर्जी मीटिंग मिनट जो उन्होंने 6 तारीख की वार्ता वाले दिन तैयार की थी परंतु किसान सभा के लोगों को दिखाने और देने से इनकार कर दिया था उसी मीटिंग मिनट को जारी किया गया है और लेखपालों की गांव में ड्यूटी लगाई गई है कि वे किसानों को भ्रमित करें कि किसानों के मुद्दे हल हो गए हैं जबकि किसानों के मुद्दे अभी तक भी हल नहीं हुए हैं किसानों को भ्रमित करने की कोशिश की जा रही है परंतु किसान पुरी तरह जागरूक हैं और प्राधिकरण की किसी चाल में अबकी बार फंसने वाले नहीं है किसान सभा के संयोजक वीर सिंह नागर ने कहा कि जब भी मुख्यमंत्री का दौरा आसपास होता है तो प्रशासन के लोग किसानों के मुद्दों के संबंध में फर्जी बात करना शुरू कर देते हैं और उसके बाद फिर शांत हो जाते हैं और किसानों को उनके हाल पर छोड़ देते हैं इन लोगों का किसानों से कोई सरोकार नहीं है।

केवल किसानों को बहकाने आश्वासन देने अथवा धमकाने की ही कोशिश की जाती है आज धरने की अध्यक्षता तिलक देवी ने की संचालन सतीश यादव ने किया आज धरने को समर्थन देने राष्ट्रीय लोक दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी के नेतृत्व में उनके सभी विधायक धरना स्थल पर शाम 4:00 बजे पहुंचे श्री जयंत चौधरी ने धरने को समर्थन देते हुए कहा कि लोक दल हमेशा से किसानों की आवाज रहा है और किसानों की ही पार्टी है किसानों की जब गिरफ्तारी हुई थी तब भी लोक दल के विधायक चंदन चौहान के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल धरना स्थल पर भी पहुंचा था। और जेल में भी पहुंचा था और लोक दल की जिला कमेटी जिला अध्यक्ष जनार्दन भाटी के नेतृत्व में हमेशा धरने के साथ खड़ी है 12 सितंबर को भी लोक दल के कार्यकर्ता और नेता एवं विधायक धरने को समर्थन देने आएंगे और लोक दल हर समय आपके साथ खड़ा है धरने को तेजपाल रावल अजय पाल भाटी मोनू मुखिया मोहित यादव मोहित भाटी मोहित नागर प्रवीण त्यागी ओमवीर त्यागी दुष्यंत सेन राजीव नागर महाराज सिंह प्रधान जयकरण सिंह भाटी चतर सिंह भाटी मदनलाल भाटी बाबा संतराम प्रशांत भाटी गजेंद्र चौधरी सुरेश यादव गबरी मुखिया बुधपाल यादव निशांत संदीप भाटी पूनम भाटी तिलक देवी गीता भाटी कृष्णा चौधरी सरिता देवी रीता चौधरी संतरा देवी निर्मला सुनीता सविता पूजा ने धरने को संबोधित किया।
किसान सभा के जिला सचिव अजीपाल भाटी  ने किसानों से कल होने वाली महापंचायत में बड़ी संख्या में हिस्सेदारी करने की अपील की। 
किसानों के आंदोलन का समर्थन कर रहे सीटू जिलाध्यक्ष गंगेश्वर शर्मा ने मजदूरों एवं सीटू कार्यकर्ताओं से किसान महापंचायत में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने की अपील की। 

नोट: ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पर  12 सितंबर 2023 को प्रातः 11:00 बजे से होने वाली किसान महापंचायत की कवरेज हेतु न्यूज़ पेपर/ न्यूज़ चैनल व सोशल मीडिया के सभी सम्मानित मीडिया बंधु जन सादर आमंत्रित हैं।
कृपया जरूर पहुंचे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments