Saturday, September 28, 2024
spot_img
HomeराजनीतिUP Politics : अमित शाह की मनमानी के चलते घोसी उप चुनाव...

UP Politics : अमित शाह की मनमानी के चलते घोसी उप चुनाव हार गई बीजेपी !

दारा सिंह को टिकट देने में योगी आदित्यनाथ को नहीं लिया गया था विश्वास में 

ओमप्रकाश राजभर को बीजेपी में लेने के पक्ष में नहीं थे सीएम योगी 

चरण सिंह राजपूत 

उप चुनाव में वैसे तो बीजेपी 4 सीटें हारी है पर उत्तर प्रदेश में घोसी उप चुनाव में हारने का संदेश बीजेपी के लिए बहुत गलत गया है। दरअसल यह सीट जहां समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव के लिए प्रतिष्ठा का विषय बना हुआ थी वहीं बीजेपी के लिए भी। यह वजह रही कि समाजवादी पार्टी के सुधाकर सिंह के दारा सिंह चौहान को हराने के बाद अखिलेश यादव ने इसे इंडिया की जीत बताया। 

उत्तर प्रदेश की घोसी विधानसभा पर हुए उप चुनाव में बड़ा प्रश्न यह है कि सत्तारूढ़ पार्टी बीजेपी आखिर यह चुनाव कैसे हार गई? जबकि यह माना जाता है कि उप चुनाव में सत्तारूढ़ पार्टी ही जीतती है। 

दरअसल जो जानकारी मिल रही है उसके अनुसार दारा सिंह को टिकट ओमप्रकाश राजभर ने गृह मंत्री अमित शाह से दिलवाया था। अमित शाह ने इस टिकट  के देने में योगी आदित्यनाथ को विश्वास में नहीं लिया था। योगी आदित्यनाथ ओम प्रकाश राजभर को बीजेपी में लेने को लेकर भी नाराज हैं। यही वजह थी कि जब अमित शाह ने ओमप्रकाश राजभर को पार्टी की सदस्यता दिलाई और ओमप्रकाश का फोटो ट्वीट किया तो उत्तर प्रदेश के अधिकतर नेताओं ने इसे रीट्वीट किया पर योगी आदित्यनाथ ने नहीं किया था। 

दरअसल ओमप्रकाश राजभर योगी आदित्यनाथ के बारे में अनाप शनाप कहते रहे हैं। हालांकि योगी दारा सिंह के चुनाव प्रचार में एक रैली को भी संबोधित करने पहुंचे थे। वैसे भी पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से योगी का विवाद समय समय पर उभर कर सामने आ जाता है। दूसरी ओर समाजवादी पार्टी की ओर से शिवपाल यादव के हाथ में चुनावी बागडोर थी। शिवपाल यादव चुनाव लड़ाने के पुराने खिलाड़ी माने जाते हैं।  

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments