Sunday, September 29, 2024
spot_img
Homeदिल्ली NCRआम आदमी पार्टी का ध्यान जनता की समस्या पर नहीं ,केवल केजरीवाल...

आम आदमी पार्टी का ध्यान जनता की समस्या पर नहीं ,केवल केजरीवाल की जेल से रिहाई पर है :- देवेन्द्र यादव

– दिल्ली दर्पण ब्यूरो 

नई दिल्ली। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री देवेन्द्र यादव ने कहा कि भाजपा और आम आदमी पार्टी ने पानी के लिए तरस रही दिल्ली को पूरी तरह बारिश भरोसे छोड़ दिया है। दिल्ली और केन्द्र सरकार दिल्ली की जनता को राहत देने की बजाय एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप की राजनीति कर रहे है, जो दिल्ली के भविष्य के लिए चिंताजनक है। उन्होंने कहा कि दिल्ली कांग्रेस पिछले डेढ़ महीने से दिल्ली में पानी की भारी कमी के लिए लगातार संघर्ष कर रही है परंतु भाजपा ने आज तक हरियाणा से दिल्लीवालां के लिए पानी छोड़ने की कार्यवाही कोई नही की है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के गरीब आदमी के घर का बजट बिगड़ गया है, पीने के पानी के लिए गरीब आदमी को प्रतिदिन 100 रुपये तक खर्च करने पड़ रहे है जबकि केजरीवाल सरकार 10 वर्षों से मुफ्त पानी देने की खोखली बयानबाजी कर रही है।
श्री देवेन्द्र यादव ने कहा कि धरने पर बैठी केजरीवाल सरकार की दिल्ली केबिनेट के पास इस बात का जवाब नही है कि जब दिल्ली भारी जल संकट से जूझ रही है तब टैंकर माफिया कहां से  दिल्ली के लोगों तक पैसे के बलबूते पानी बेच रहा है। श्री देवेन्द्र यादव ने कहा कि आम आदमी पार्टी और भाजपा की मिलीभगत से पानी की कालाबाजारी और दिल्ली में टैंकर माफिया सक्रिय भूमिका निभा रहा है और भीष्ण गर्मी में संकट के समय दोनो मिलकर मुनाफा कमा रहे है। उन्होंने कहा कि जब हर वर्ष गर्मी में पानी की मांग बढ़ती है तो क्यों सरकार ने अप्रैल में दिल्लीवालां के लिए पानी के उत्पादन में बढ़ोत्तरी के लिए नजदीकी राज्यों को लिखा, क्यों मई के अंतिम सप्ताह में सरकार ने हरियाणा द्वारा पानी छोड़ने की दुहाई दी। कहीं झूठी सहानुभूति के लिए तो सत्याग्रह और कैंडल मार्च जैसी गतिविधियां नहीं कर रही है आतिशी।
श्री देवेन्द्र यादव ने कहा कि आम आदमी पार्टी केजरीवाल की जेल से रिहाई पर अपना ध्यान केन्द्रित कर रही है जबकि बिजली कटौती, वाटर क्राईसिस, पेड़ों की कटाई, कॉलोनियों में खुदे पड़े नालों, नालियांं की मरम्मत और देखरेख पर कोई ध्यान नही है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी दिल्लीवासियों को नजरअंदाज करके पूरी राजनीति केजरीवाल की रिहाई के लिए सहानूभूति प्राप्त करने के लिए कर रही है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के लोगों की पानी की जरुरत को पूरा करने के लिए भाजपा के सातों सांसदों को हरियाणा सरकार पर दवाब डालना चाहिए।
श्री देवेन्द्र यादव आश्चर्य जताते हुए कहा कि रिज क्षेत्र में 1100 से अधिक पेड़ अवैध रुप काटे जाना चिंताजनक है। उन्हांने कहा कि दिल्ली का ग्रीन कवर लगातार घटने और प्रदूषण में बढ़ोतरी के चलते सुप्रीम कोर्ट ने रिज क्षेत्र में लगातार पेड़ काटने की कार्यवाही पर डीडीए से संज्ञान लिया है कि क्या पेड़ उपराज्यपाल के आदेश निर्देश पर काटे जा रहे है। आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार के 10 वर्षों के कार्यकाल में दिल्ली का ग्रीन कवर लगातार घट रहा है जबकि दिल्ली की कांग्रेस सरकार के समय दिल्ली दुनिया में हरित शहर में गिना जाता था। उन्होंने कहा कि दिल्ली कांग्रेस ने हमारे नेता श्री राहुल गांधी के जन्मदिन पर पौधारोपण का कार्यक्रम सभी 280 ब्लाकों में किया गया जिस दौरान हजारों पौधे लगाए गए।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments