Sunday, September 29, 2024
spot_img
Homeदिल्ली NCRएक एक बूंद पानी के लिए तरसी दिल्ली, भीषण गर्मी से 238...

एक एक बूंद पानी के लिए तरसी दिल्ली, भीषण गर्मी से 238 मौतें, स्वास्थ्य मंत्री असहाय, सरकार पंगु- देवेन्द्र यादव

नई दिल्ली, 26 जून 2024। दिल्ली की जल मंत्री आतिशी द्वारा में पानी की मांग के लिए जल सत्याग्रह पर बैठना कोरी राजनीति है। वही भाजपा और आम आदमी पार्टी पानी पर राजनीति करके दिल्ली के लोगों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ कर रही हैं। यह कहना है दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष देवेंद्र यादव का।

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री देवेन्द्र यादव ने कहा कि पिछले डेढ़ महीने से भीष्ण गर्मी झेल रहे दिल्लीवासियों की जल संकट की परेशानी का मानवता और नैतिकता के आधार पर निपटारा करने की बजाय दिल्ली की जल मंत्री आतिशी जंगपुरा विधानसभा के भोगल में दिल्ली में पानी की मांग के लिए जल सत्याग्रह पर बैठकर सिर्फ कोरी राजनीति कर रही है और स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज राजधानी में गर्मी से मरने वालां के बढ़ते आंकड़ों पर नियंत्रण करने के लिए अस्पतालों में पर्याप्त संशाधन मुहैया कराने की जगह पानी पर बयानबाजी कर रहे है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में गर्मी से अभी तक 238 लोग मर चुके है, जो चिंताजनक है।
यादव ने कहा कि दिल्ली की 2 करोड़ जनता जल संकट झेल रही है और जल मंत्री यह आंकड़ा सिर्फ 28 लाख बता रही है, जब पूरी दिल्ली जल संकट से जूझ रही है तो सिर्फ 28 लाख लोग पानी की समस्या से कैसे प्रभावित हो सकते है। उन्होंने कहा कि एयर कंडीशन जल सत्याग्रह में बैठकर जल मंत्री आतिशी दिल्ली के लोगों की जलापूर्ति करने की बजाय स्वयं पानी पी रही है, जबकि उन्हांने भूख हड़ताल की घोषणा भी कर दी है। उन्होंने कहा कि भाजपा की हरियाणा सरकार को राजनीति से हटकर दिल्ली के लोगों के लिए पर्याप्त जल छोड़ना चाहिए क्योंकि दिल्ली में लोग पानी के लिए तरस रहे है वहीं पानी की कमी के कारण गर्मी से भी मर रहे है।
देवेन्द्र यादव ने आगे कहा कि भाजपा की केन्द्र सरकार को दिल्ली में पर्याप्त जलापूर्ति के लिए कोई ठोस कदम उठाकर हरियाणा को पूरा 613 एमजीडी पानी छोड़ने के लिए बाध्य करना चाहिए। दिल्ली से भाजपा के सांसद पानी पर राजनीति करने की बजाय दिल्ली की जनता को क्षमता से अधिक पानी दिलाने के लिए काम करें, क्योंकि दिल्ली की जनता ने उन्हें प्रचंड बहुमत से जिताया है। श्री यादव ने कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा 113 एमजीडी पानी रोकने पर दिल्ली के सांसदों को केन्द्रीय जल मंत्री को संज्ञान लेने के लिए बाध्य करना चाहिए।
देवेन्द्र यादव ने कहा कि दिल्ली कांग्रेस पिछले डेढ़ महीने से दिल्ली की जनता के लिए पानी की मांग को लेकर संघर्षरत है और पिछले दो सप्ताह में पानी के जल रिसाव, टैंकर माफिया की सक्रियता, टैंकरों की लगातार कमी और भ्रष्टाचार के खिलाफ केन्द्रीय सतर्कता विभाग और उपराज्यपाल को भी पत्र लिखकर दिल्ली वालों के लिए लड़ाई लड़ रहे है। उन्होंने कहा कि भीष्ण गर्मी में जल संकट के साथ दिल्लीवालों को भारी बिजली कटौती का भी सामना करना पड़ रहा है।
देवेन्द्र यादव ने कहा कि जल मंत्री आतिशी दिल्ली के 28 लाख लोगों की पानी समस्या की बात कर रही है और दिल्ली कांग्रेस दिल्ली के 2 करोड़ लोगों के लिए पानी की लड़ाई लड़ रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के समय लाभ कमाने वाला दिल्ली जल बोर्ड अनियमितताओं के कारण आम आदमी पार्टी की सरकार के 10 वर्षों के शासन में करोड़ों का कर्जदार हो गया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments