Sunday, September 8, 2024
spot_img
Homeदिल्ली NCRप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष देवेन्द्र यादव ने अल्पसंख्यक विभाग की कार्यकारिणी को किया...

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष देवेन्द्र यादव ने अल्पसंख्यक विभाग की कार्यकारिणी को किया सम्बोधित, संगठित और एकजुट रहने की अपील की

नई दिल्ली, 24 जुलाई, 2024- दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री देवेन्द्र यादव ने प्रदेश कार्यालय में आयोजित अल्पसंख्यक विभाग की कार्यकारिणी बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि संगठन को मजबूत करने लिए जिला कांग्रेस कमेटियों की बैठकों को मिली सफलता से कार्यकर्ता संगठित और एकजुट होकर काम कर रहा है। अग्रिम संगठनों, सेल एवं विभागों की कार्यकारिणी बैठक की कड़ी में आज अल्पसंख्यक विभाग की बैठक में पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की भारी संख्या में मौजूदगी से साफ हो गया है कि जिला कांग्रेस, ब्लाक कांग्रेस कमेटियों की भांति हमारे सेल भी काफी मजबूत स्थिति में है, जो आगामी विधानसभा चुनाव में कारगर साबित होगा। कार्यक्रम का आयोजन दिल्ली प्रदेश अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमैन श्री अब्दुल वाहिद कुरेशी ने किया।

बैठक को प्रदेश अध्यक्ष श्री देवेन्द्र यादव के अलावा राज्यसभा सांसद श्री इमरान प्रतापगढ़ी, कम्युनिकेशन विभाग के चेयरमैन एवं पूर्व विधायक श्री अनिल भारद्वाज, अल्पसंख्यक विभाग के प्रभारी शहनवाज शेख, अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमैन श्री अब्दुल वाहिद कुरेशी ने संबोधित किया और निगम पार्षद समीर मंसूरी सहित अल्पसंख्यक विभाग के पदाधिकारी और सैंकड़ो कार्यकर्ता मौजूद थे।
श्री ईमरान प्रतापगढ़ी ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा और भारत जोड़ो न्याय यात्रा में हमारे नेता श्री राहुल गांधी जी ने जो आयाम स्थापित किया और हर देशवासी से जो प्रेम मिला है, उसके अनुभव के अनुसार जो रास्ता राहुल जी ने हमें दिखाया है। हमें उसी रास्ते पर चलकर हर देशवासी के अधिकार और हितों की लड़ाई लड़नी होगी। उन्होंने कहा कि दिल्ली में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए हमें मजबूती के साथ तैयार होना पड़ेगा, जिसके लिए कांग्रेस के एक-एक कार्यकर्ता को प्रत्येक बूथ पर हर वर्ग, समाज, धार्मिक व सामाजिक संगठनों के साथ सम्पर्क साधकर माहौल का समझने का काम करे। उन्होंने कहा कि भाजपा और आम आदमी पार्टी की नाकामियों और असफलता के चलते दिल्ली में बदलते माहौल में जिस प्रकार मतदाताओं कांग्रेस के प्रति रुझान बढ़ा है, कार्यकर्ताओं को लोगों की बीच जाकर उन्हें कांग्रेस की योजनाओं और विचारधारा समझानी होगी औ यह भी बताऐं कि 15 वर्षों की भांति एक बार फिर मौका मिलने पर कांग्रेस दिल्लीवालों की सेवा करेगी।
श्री देवेन्द्र यादव ने कहा कि दिल्ली कांग्रेस जल्द ही संगठन को जमीनी स्तर पर मजबूत बनाने के लिए 258 ब्लॉक कांग्रेस कमेटियां का विस्तार करके प्रत्येक ब्लाक को दो मंडल में विभाजित करने की घोषणा कर देगी। मंडल बनाने के साथ-साथ मंडलों को सेक्टरों में विभाजित करने की प्रक्रिया भी पूरी कर ली जाऐगी। उन्होंने कहा कि बूथ स्तर तक संगठन को मजबूत करने के लिए 5-7 बूथ का एक सेक्टर बनाने जा रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं को कांग्रेस अध्यक्ष श्री मल्लिकार्जुन खड़गे और जन नायक नेता श्री राहुल गांधी की युवाओं, महिलाओं, मजदूरों और किसानों के अधिकारों के लिए सड़क से संसद तक की लड़ाई से हर दिल्लीवासी को अवगत कराकर उन्हें कांग्रेस की विचारधारा से जोड़ने का काम भी करना होगा।
श्री देवेन्द्र यादव ने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ता गरीब, मध्यम वर्ग, पिछड़ा, एससी, एसटी, अल्पसंख्यक वर्ग, मजदूर, रेहड़ी पटरी, खोमचा वाले, युवा और महिलाआें के अधिकार की लड़ाई लड़ती आ रही है। उन्होंने कहा कि केन्द्र में भाजपा और दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार की जनविरोधी नीतियों, जनता की कल्याणकारी योजनाओं के प्रति उदासनीता, भ्रष्टाचार के साथ बिजली कटौती, जल संकट, बढ़े हुए बिल, जल भराव, सड़कों की बदहाली, जल निकासी में विफल नालों सहित जल और वायु प्रदूषण जैसी समस्याओं को हर घर तक पहुंचाना होगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments