Thursday, September 19, 2024
spot_img
HomeDELHI POLICEअब बेल के बाद मनीष सिसोदिया बन सकते हैं मुख्यमंत्री, बस इंतजार...

अब बेल के बाद मनीष सिसोदिया बन सकते हैं मुख्यमंत्री, बस इंतजार है तो अरविंद केजरीवाल के इस्तीफा का 

 17 महीने जेल में रहने के बाद आज मनीष सिसोदिया को सुप्रीम कोर्ट ने जमानत दी

इससे आम आदमी पार्टी में जश्न का माहौल है

लेकिन मुख्यमंत्री केजरीवाल अभी भी शराब घोटाले नीति में जेल में बंद है

दिल्ली दर्पण टीवी 

नई दिल्ली 

17 महीने जेल में रहने के बाद आज मनीष सिसोदिया को सुप्रीम कोर्ट ने जमानत दी। इससे आम आदमी पार्टी में जश्न का माहौल है लेकिन मुख्यमंत्री केजरीवाल अभी भी शराब घोटाले नीति में जेल में बंद है उनकी जमानत कब होगी,अभी कहा नहीं जा सकता ।

अरविंद केजरीवाल किसी को उपमुख्यमंत्री या मंत्री नहीं बना सकते क्योंकि कोर्ट में मुख्यमंत्री के रूप में कामकाज करने पर रोक है । ऐसे में उन पर पद से इस्तीफा देने का दबाव बढ़ाने की कोशिश और तेज होगी। स्वाती मालीवाल ने यही इशारा कर गेंद आम आदमी पार्टी के पाले में फैक दी है। स्वाति मालीवाल ने मनीष सिसोदिया की रिहाई पर खुशी जाहिर की और कहा कि वे आगे जाकर सरकार को सही दिशा देंगे यानी इशारों इशारों में उन्होंने मनीष सिसोदिया को मुख्यमंत्री बनाने की सलाह दी है। 

वही आम आदमी पार्टी के बड़े-बड़े नेताओं ने भी इसे सच्चाई की जीत बताया है और  बीजेपी और मोदी सरकार पर हमला बोला है, इस पर बोलते हुए आप नेताओं ने कहा कि यह तो होना ही था लेकिन जो 17 महीने दिल्ली की जनता को झेलना पड़ा है उसका हिसाब और जवाब कौन देगा।मनीष सिसोदिया की रिहाई पर दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी भी भावुक हो गई, दिल्ली के नसीरपुर क्षेत्र में स्कूल उद्घाटन के समय वे खुशी जताते हुए मंच पर ही रोने लगी।

मनीष सिसोदिया की रिहाई की खबर आम आदमी पार्टी के लिए बड़ी राहत की खबर है लेकिन राजनीतिक गलियारों में इस बात की चर्चा ने काफी जोर पकड़ लिया है कि राजनीतिक माहौल में उनकी क्या भूमिका होगी। वहीं विपक्षी पार्टियों ने इस पर अपने-अपने तरीके से प्रतिक्रिया दी है,दिल्ली की सांसद बांसुरी स्वराज ने कहा कि आम आदमी पार्टी जश्न मनाएं लेकिन बेल मिलने का मतलब यह नहीं है कि वह बेकसूर है, ये ऐसे शिक्षा मंत्री हैं जिन्होंने दिल्ली के बच्चों को पाठशाला से मधुशाला तक पहुंचाने का काम किया है।

अब यह देखना दिलचस्प होगा की पूर्व उपमुख्यमंत्री मुख्यमंत्री बनेंगे या नहीं। यदि वे मुख्यमंत्री बनते हैं तो 15 अगस्त को छत्रपाल स्टेडियम में तिरंगा भी आतिशी या एलजी नहीं बल्कि मनीष सिसोदिया ही फहराएंगे ।

ReplyForwardAdd reaction
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments