Thursday, October 10, 2024
spot_img
Homeअन्यNorth West Delhi | नार्थ वेस्ट जिला में पुलिस के बीच हो...

North West Delhi | नार्थ वेस्ट जिला में पुलिस के बीच हो रहा मुस्तैदी का मुकाबला, अपराधियों की मुसीबत

– दिल्ली दर्पण टीवी

 दिल्ली में त्योहारों के देखते हुए दिल्ली पुलिस अलर्ट और मुस्तैद है। दिल्ली के नार्थ वेस्ट जिला में इस मुस्तैदी का असर भी नजर आ रहा है। नार्थ वेस्ट जिला पुलिस ने दो -तीन दिन में दिन में अलग अलग थाना की पुलिस ने कई शातिर और आदतन अपराधियों को धर दबोचा है। हर रोज किसी ने किसी थाना पुलिस में स्नेचरों , चोरों और ऑटो लिफ्टर्स को धर दबोचने की खबरें आ रही है। कहना मुश्किल है कि चोरों की सक्रियता बढ़ गए है या पुलिस की मुस्तैदी। जिले में नव नियुक्त डीसीपी अभिषेक धानिया रामलीला में सुरक्षा व्यवस्था पर जितना ध्यान दे रहे है उतनी ही सतर्कता रात्रि पेट्रोलिंग को चुस्त दुरुस्त करने पर भी दिखा रहे है। इसके नतीजे भी आ रहे है एक तरफ जहाँ अपराधियों में खौफ बढ़ा है वहीँ जिला पुलिस भी मुस्तैद नजर आ रही है। 

पुलिस की ऐसी ही मुस्तैदी महेंद्र पार्क थाना पुलिस ने दिखाई। महेंद्र पार्क  थाना पुलिस ने भी पेट्रोलिंग के दौरान शातिर चोर को दबोचा है। पुलिस ने सोनू उर्फ़ अली नाम के इस आदतन अपराधी के कब्जे से चोरी के दो मोबाइल भी बरामद किये है। 26 वर्षीय सोनू उर्फ़ अली जहांगीर पूरी का रहने वाला है। सोनू उस वक्त पुलिस के हत्थे चढ़ा जब हवलदार राकेश और प्रदीप अपनी पेट्रोलिंग ड्यूटी कर रहे थे। दोनों जवानों ने  PWD पार्क जीटीके रोड पर सदिग्ध अवस्था में घूमत हुए देखा। पुलिस ने उसे रूकने का इशारा किया तो वह भी भागने लगा लेकिन पुलिस ने उसे दबोच लिया। सोनू उर्फ़ आदान पर भी कई मुकदमें दर्ज़ है। इसने भी इजी मनी हासिल करने के लिए अपराधा का रास्ता चुना और अब आदतन अपराधी बन गया। यह पुलिस की मुस्तैदी का ही परिणाम है की भारत नगर थाना क्षेत्र में पुलिस ने एक मुठभेड़ के बाद शातिर ऑटो लिफ्टर को पकड़ा है।  इस मुठभेड़ में दिल्ली पुलिस के एक जवान हथियारबन्द ऑटो लिफ्टर की गोली का शिकार होते -होते बचा है। जबकि भागने की कोशिस कर रहे ऑटो लिफ्टर फायरिंग के दौरान घायल हो गया और पुलिस के हत्थे चढ़ गया। पकडे गए अपराधी का नाम हुकुम सिंह है। यूपी के हापुड़ का रहने वाला हुकुम सिंह आदतन अपराधी है और इस पर 14 मुकदमें दर्ज़ है।  भारत नगर थाना पुलिस के सिपाही अरुण और रामबाबू ने सतर्कता के साथ साथ साहस का भी परिचय दिया और इस दुरांत अपराधी को धार दबोचा। पुलिस को उम्मीद है कि इस मामले की जांच के बाद एक बड़ा गैंग का भंडाफोड़ होगा। यह गैंग हथियारों सहित 

कई लोगों के साथ गाडी चुराने आता है। यदि पकडे जाने नौबत आये तो यह हथियारों से हमला करने से भी नहीं चुकता। भारत नगर थाना क्षेत्र के सत्यवती सावन पार्क इलाके में भी इसने पुलिस पर उस वक्त हमला किया जब पुलिस उससे चेक कर रही थी। 
मुखर्जी नगर थाना स्टाफ ने पेट्रोलिंग के दौरान के शातिर अपराधी को दबोचा। उसके कब्जे से ऑटोमेटिक चाकू बरामद किया है। राणा प्रताप बाग़ के रहने वाले 27 वर्षीय राहुल नाम के इस अपराधी पर चोरी , आबकारी और आर्म्स एक्ट सहित कुल 8 मामले दर्ज़ है। इसे उस वक्त दबोचा जब जीटीबी नगर गुरूद्वारे के पीछे पेट्रोलिंग गस्त कर रही पुलिस को देखकर भागने लगा। 

नार्थ वेस्ट जिला के स्पेशल स्टाफ ने भी कुख्यात स्नेचर और चोर की गिफ्तार किया है। स्पेशल स्टाफ ने राणा प्रताप बाग़ के रहने वाले करण उर्फ़ पवन नाम के इस शातिर स्नेचर और चोर के कब्जे से भारत नगर थाना क्षेत्र से हुयी चोरी की एक स्कूटी भी बरामद की है। इसकी गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने भारत नगर , मुखर्जी नगर और केशव पुरम थाना में दर्ज़ तीन मामलों को सुलझा लेने का दावा किया है। 20 वर्षीय करण पर चोरी , झपटमारी और आर्म्स एक्ट सहित कुल 13 आपराधिक मामले दर्ज़ है। पुलिस ने भारत नगर थाना क्षेत्र के सावन पार्क एक्सटेंशन रेलवे अंडरपास के पास से दबोचा है। करण उर्फ़ पवन आसान तरीके से पैसा कमाने और नशे की जरूरतों को पूरा करने के लिए अपराध की दुनिया में आ गया था। 

केवल दो -तीन दिन में जिस तरह से हर थाना पुलिस पेट्रोलिंग के दौरान अपराधियों को दबोचे जाने की खबरें आ रही है उससे थाना पुलिस के भी हौसले बुलंद ही नहीं है बल्कि उनमें परस्पर कॉम्पिटिशन की भावना पैदा हो रही है की कौन कितना अलर्ट और मुसतैद है। रामलीला , दशहरा और दिवाली के त्यौहार को देखते हुए लोग इस सतर्कता का स्वागत कर रहे है।  

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments