Wednesday, October 16, 2024
spot_img
Homeअन्यनशे से लुट को लेकर उभरा jahar khurani gang

नशे से लुट को लेकर उभरा jahar khurani gang

संजीव गुप्ता, दिल्ली दर्पण टीवी

दिल्ली में लगातार नशे से लूट के मामले सामने आ रहे है जिसमें पिछले कई महीनों से लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है बस स्टैंड रेलवे स्टेशन और भीड़ भाड़ वाले बाजारों में पीड़ित को भरोसा दिलाकर उन्हें नशे के प्रदार्थ पिलाकर उनके सामान की लूट करने के मामले लगातार सामने आ रहे है ऐसी वारदात करने वालों को jahar khurani gang का नाम दिया गया है जो कई समय से आतंक मचा रहे है ऐसी वारदात करने के लिए ये ज्यादातर ऑटो और टेक्सी का प्रयोग करते है भीड़ से ग्रस्त स्थानों पर ये लोगो के मददगार बनकर आते है जो पहले लोगों में विश्वास पैदा करते है फिर उन्हें किसी खाने या पीने की चीज में नशा का प्रदार्थ मिलाकर पीला देते है अगर नशे के प्रदार्थ की मात्रा ज्यादा हो जाए तो मृत्यु तक की नौबत आ जाती है ऐसे कई मामले देखे गए है जिसमें पीड़ित अपनी हालत में नहीं होते साथ ही सुध बुध भी खो बैठते है कई दिनों तक बाहर भटकते रहते है जब परिवारजन उन्हें खोजते है तो वह कुछ बताने की हालत में नहीं होते है। कई किस्सों में ये भी देखा गया है कि पीड़ित को कुछ याद तक नहीं रहता बल्कि वह अपनी पुरानी दुनिया को लगभग भूल ही चुके होता है।

jahar khurani gang से जुड़े मामले सामने आए

दिल्ली के आदर्श नगर में एक अजीबो गरीब वाकिया सामने आया जिसमें उत्तराखंड का निवासी बबलू जिसकी लोकेशन 15 जुलाई को azadpur बस स्टैंड टर्मिनल की देखी गई जब पुलिस ने कार्यवाही की तो पता चला , बबलू ऑटो में बैठा था जिसमें गैंग के सदस्य भी थे रास्ते में गैंग के सदस्य ने बबलू को नशा का प्रदार्थ मिलाकर दिया फिर उसको लूटकर inderlok इलाके में छोड़ दिया पुलिस ने लगभग एक महीने बाद उस jahar khurani gang को पकड़ा। जब पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज को खंगाला तो बबलू सड़क पर लड़खड़ाता हुआ दिखाई दिया लेकिन बबलू का आज तक कोई पता नहीं चला जिसमें पुलिस को बस फोन बरामद हुआ ।
ऐसा ही एक किस्सा बिहार में 9 अगस्त को देखा गया 22 साल के अमित को कोल्ड ड्रिंक में नशे का प्रदार्थ मिलकर पिलाया गया। फिर उसके पास से कैश ,फोन और अन्य सामान लूटने के बाद उसे न्यू उस्मानपुर फेक दिया गया , नशे के प्रदार्थ की मात्रा ज्यादा होने की वजह से उसकी मृत्यु हो गई

अधिकारियों का कहना बाहर से आए लोग हो रहे टारगेट

पुलिस अफसरों का कहना है कि ज्यादातर बाहर से आने वाले यात्री ही इस गैंग का शिकार हो रहे है। ये पहले बातों बातो में अपनापन दिखा कर उनके बारे में जान लेते है उसके बाद टारगेट को नशे का प्रदार्थ मिलाकर पिला देते है फिर उसके साथ लूटपाट की घटना को अंजाम देते है ये गैंग ज्यादातर रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड और बाजार जैसे भीड़ भाड़ वाले क्षेत्र को टारगेट करती है ऐसा में दिल्ली आने वाले अपने रिश्तेदारों को अलर्ट करे ताकि वह इस जहरखुरानी गैंग का शिकार न हो।

  • कैसे करे jahar khurani gang से बचाव
  • यात्रा के दौरान किसी अनजान शख़्स पर भरोसा न करे।
  • ट्रेन बस और ऑटो के सफर करते समय अगल बगल के लोगो से सावधान रहे ।
  • किसी अनजान को अपने आने जाने और कार्यवाही की कोई भी जानकारी न दे।
  • किसी भी अनजान व्यक्ति को अपनी निजी जिंदगी से लेकर भी कोई बाते न बताए।
  • किसी भी अनजान शख्स से खाद्य पदार्थ लेकर ना खाएं
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments