Friday, October 18, 2024
spot_img
HomeDELHI POLICELG के आदेश पर अब Auto और Taxi। Driver को uniform पहना...

LG के आदेश पर अब Auto और Taxi। Driver को uniform पहना अनिवार्य, Mannagment में Traffic Police

संजीव गुप्ता, दिल्ली दर्पण टीवी,

Delhi traffic police के कहने पर अब सभी ऑटो और टेक्सी चालकों को यूनिफॉर्म पहना होगा साथ अपनी ऑटो और रिक्शा को साफ सुथरा रखना जरूरी होगा वरना 10 हजार रूपये चालान किया जाएगा।
राजधानी दिल्ली में अब देश विदेश से आने वाले लोगों पर अब ऑटो एवं टैक्सी चालक संस्कृति सभ्यता की छाप छोड़ेंगे। LG के आदेश पर दिल्ली पुलिस ने इसको लेकर तैयारियां भी शुरू कर दी है। ऑटो और taxi चालकों की बोलचाल की ट्रेनिंग शुरू कर दी है साथ ही यूनिफॉर्म पहने के आदेश दिए गए है साथ ही कहा है कि अपने वाहन को साफ सुथरा रखा जाए।
ट्रैफिक पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया है कि जब कोई पहली बार दिल्ली आता है और वह रेलवे स्टेशन, बस अड्डे वएयरपोर्ट से टैक्सी या ऑटो लेता है तो ड्राइवर की बोलचाल से ही दिल्ली की संस्कृति की पहली छाप जाती है। ये देखने में आया है कि ज्यादातर ड्राइवरों का व्यवहार ठीक नहीं होता है। ऐसे में पहली बार आय शख्स के मन में दिल्ली को लेकर गलत छाप उत्पन्न है इसलिए सभी ऑटो टैक्सी चालकों की बोलचाल की ट्रेनिंग शुरू कर दी गई है साथी अपील की गई है कि वह अपने वाहन को साफ सुथरा रखे। सभी चालकों को यूनिफॉर्म पहना होगा वरना 10 हजार रुपए का चालन लिया जाएगा।

दिल्ली सरकार ने Auto चालकों और टैक्सी ड्राइवर का यूनिफॉर्म पहना फरवरी ,2023 में लागू कर दिया था साथ ही 10 हजार जुर्माना लगाने के भी आदेश दिए गए थे परिवहन विभाग ने पिछले साल इस कानून को लेकर सख्ती भी दिखाई थी यूनिफार्म न पहने पर जुर्माना और बार बार न पहने पर लाइसेंस लिलंबित करने की चेतावनी भी दी
मोटर वाहन अधिनियम 199 की धारा 66 के तहत सभी ऑटो और टैक्सी वाहनों को रोड पर चलने के लिए परमिट की आवश्यकता होती है
अब सभी ऑटो और टैक्सी चालकों को यूनिफॉर्म पहना अनिवार्य होगा इसके लिए जागरूक भी किया जाएगा ।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments