Thursday, October 10, 2024
spot_img
Homeअन्यशिक्षाWazirpur एवं औद्योगिक क्षेत्र A-Block Primary School में 'Muskan Classes' का उद्घाटन

Wazirpur एवं औद्योगिक क्षेत्र A-Block Primary School में ‘Muskan Classes’ का उद्घाटन

दिल्ली, 7 अक्टूबर 2024 को दिल्ली नगर निगम के Wazirpur एवं औद्योगिक क्षेत्र A-Block प्राथमिक विद्यालय में एक कक्षा के अंदर Smart Board लगाकर एक ऐतिहासिक कदम उठाया गया। Smart Board से सुसज्जित इस कक्षा का नाम ‘Muskan Classes’ रखा गया है। इसका उद्घाटन Delhi नगर निगम के Keshavpuram Zone के अध्यक्ष Shri Yogesh Verma (Advocate) ने किया।

इस अवसर पर Keshav Puram Zone की उप शिक्षा निदेशक Smt. Neelam, Shri Bharat Bhushan , Shri Sitaram Meena तथा ड्रॉप इन ओशन गो संस्था के सदस्य Shri Vinod, Shri Girish Bagadi, तथा Bhartiya Janta Party Wazirpur Mandal पूर्व अध्यक्ष Shri Devendra Paswan भी उपस्थित थे।

भाषण में Yogesh Verma ने कहा Wazirpur के औद्योगिक क्षेत्र A-Block Primary School में

अपने उद्घाटन भाषण में Yogesh Verma ने कहा कि, “इस संस्था के सहयोग से मेरे वार्ड के सभी सात विद्यालयों में Smart Board लगाए गए हैं। तकनीक के इस युग में Smart Board के माध्यम से बच्चों को पढ़ाना उनकी शिक्षा को और अधिक प्रभावी और रोमांचक बनाता है। आज के बच्चे विशेष रूप से उत्साहित थे, क्योंकि इस कक्षा का नाम ‘Muskan Classes‘ रखा गया है, और उनके चेहरों पर मुस्कान देखकर हमें भी गर्व महसूस हो रहा है।” उन्होंने यह भी कहा कि “यद्यपि नगर निगम के पास सीमित धनराशि है, फिर भी कई संस्थाएं इन प्रयासों में सक्रिय रूप से सहयोग कर रही हैं। ड्रॉप इन ओशन पिछले कई वर्षों से शिक्षा के क्षेत्र में नई तकनीक लाने का निरंतर प्रयास कर रहा है, और इसके लिए हम उनका आभार व्यक्त करते हैं।” इस कार्यक्रम ने स्कूली बच्चों और शिक्षकों में नई ऊर्जा और उत्साह का संचार किया है। बच्चों को अपने विद्यालय में स्मार्ट बोर्ड देखकर गर्व महसूस हुआ और वे इसे शिक्षा के एक नए और रोमांचक तरीके के रूप में अपनाने के लिए उत्साहित दिखे। इस पहल से यह स्पष्ट है कि विद्यालयों में छात्रों के विकास और प्रगति के लिए शिक्षा और तकनीक का समन्वय महत्वपूर्ण होता जा रहा है। ‘स्माइल क्लास’ के रूप में यह नई शुरुआत न केवल वजीरपुर बल्कि अन्य स्कूलों के लिए भी प्रेरणा बनेगी।

wazirpur
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments