Tuesday, October 22, 2024
spot_img
HomeDELHI POLICESunday 20 October को Delhi के कई रास्ते रहेंगे बंद

Sunday 20 October को Delhi के कई रास्ते रहेंगे बंद

अंशु ठाकुर, दिल्ली दर्पण टीवी

Delhi में रविवार की सुबह Half Marathon का आयोजन होने जा रहा है. इसमें करीब 35 से 40 हज़ार लोगों के शामिल होने की संभावना है. अलग – अलग कैटेगोरी में 3 से 4 तरह की रेस आयोजित की जाएंगी. एलीट कैटेगोरी की मुख्य Half Marathon Jawahar Lal Nehru Stadium से शुरू हो कर वहीँ पर ख़त्म हो जायेगी, जबकि 10km वाली Open Marathon नई दिल्ली में कनॉट प्लेस से सटे संसद मार्ग से शुरू होगी.

Marathon में हिस्सा लेने के लिए तड़के 4 बजे से ही लोग Jawahar Lal Nehru Stadium और Parliament Street पहुंचेंगे . इस Marathon के साथ साथ कई तरह के मनोरंजन कार्यक्रम का भी आयोजन किया जाएगा.

किन रास्तों पर पड़ेगा असर ?

इस Marathon को देखते हुए Delhi Traffic Police ने एडवाइजरी जारी की है और यह बताया है कि इस Marathon के दौरान किन किन रास्तों पर असर पड़ेगा.Race में हिस्सा लेने वाले लोग जिन रास्तों से होकर गुज़रेंगे, उन सभी रास्तों को आवाजाही के लिए बंद कर दिया जाएगा. ऐसे में Marathon वाले Route के आसपास की सड़कों का Route Divert कर दिया जाएगा.
Sunday की सुबह Airport, Railway Station, बस अड्डे, अस्पताल या किसी अन्य काम से जा रहे लोगो को दिक्कतों का सामना कर पड़ सकता है. Delhi Traffic Police ने लोगो को सुबह घर से Extra Time लेकर निकलने , निजी गाड़ियों कि बजए Metro का इस्तेमाल और Marathon Route से बचकर निकलने कि सलाह दी है.

Free में मिलेगी Metro Ride

Marathon में हिस्सा ले रहे लोगे को पार्किंग कि समस्या का सामना न करना पड़े इस वजह से उनसे Marathon से सफर करने का आग्रह किया गया है. DMRC से मिली जानकारी के मुताबिक, Airport Line और ढासा बस स्टैंड से Dwarka के बीच Grey Line को छोड़कर अन्य सभी लाइन्स से टर्मिनल स्टेशनो से रविवार तड़के 3 .15 बजे से मेट्रो चलेगी. इस दौरान 3 .15 से 4 बजे तक 15 -15 मिनट के अंतराल पर और सुबह 4 बजे से 6 बजे तक 20 – 20 मिनट के अंतराल पर ट्रैन मिलेगी . वहीँ सुबह 6 बजे से सभी लाइन्स पर Regular Timing के हिसाब से Train चलने लगेगी.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments