Tuesday, May 21, 2024
spot_img
Homeअन्यवह होटल जहॉ ली थी श्रीदेवी ने आखिरी सांस...

वह होटल जहॉ ली थी श्रीदेवी ने आखिरी सांस…

यहॉ ली थी श्रीदेवी ने आखिरी सांस…

दुबाई के जुमेराह ऐमरेट्स में श्री देवी ने आखिरी सांस ली थी, वह इस होटल के रूम नंबर 2201 में रुकी थीं। व यहीं पर संद्ध्गिद रुप में मृत पाई गई था। मृत्यु का कारण नशे की हालत में टब में गिर कर डूबने से मौत माना गया।….

दुबाई के शेख ज़ायेद रोड पर स्थित जुमेराह ऐमरेटस होटल की अपनी ल़गज़री के लिए जाना जाता है, व इसी लिए पूरी दुनिया में भी मशहूर है, व श्री देवी की मृत्यु के बाद विश्व भर की मीडिया में चर्चा में है।

309 मीटर या 1,104 फुट ऊंचा है यह होटल दुनिया की 48वे नंबर की सबसे ऊंची इमारत है, इसका निर्माण सन 1996 में शुरु हुआ था व 2000 में बन कर तैयार हो गया था।

दो इमारतों में बटे इस टॉवर 400 से ज्यादा रूम है व 40 सुईट इसमें राष्ट्राध्यकशो  के ठहरने की भी सुविधा है जिनहें  प्रेसिडेंशियल सुईट कहते है, यहां पर फिटनेस क्लासेज, जिम और जॉगिंग ट्रैक्स के साथ टाइविंग, स्नो स्कीइंग और लॉन टेनिस खेलने का भी मजा ले सकते हैं। वहीं, बच्चों के लिए क्रिब्स से लेकर बेबीसिटिंग और प्लेरूम तक का भी इंतजाम हैं।

इनमें अवॉर्ड विनिंग रेस्टोरेंट द रिब रूम, हक्कासन और अल नफूराह भी शामिल हैं। यहां का गार्डन रेस्टोरेंट गेस्ट्स को फ्रेंच डिशेज लुफ्त उठा सकते है। वहीं पूल साइड बार रिफ्रेशिंग ड्रिंक्स सर्व करते हैं।  जुमैरा एमिरेट्स टावर दुनिया के सबसे आलीशान होटल्स में शामिल है। इसके अलावा यह बॉलीवुड सितारों की भी फेवरेट डेस्टिनेशन है। इस 5 स्टार होटल की अलग-अलग देशों में कई ब्रांच है इसमें डिलक्स रूम का किराया 1650 दिरहम यानी करीब 30 हजार रुपये है वहीं, एग्जिक्युटिव स्वीट का किराया 2400 दिरहम यानी करीब 42 हजार रुपये और प्रेसिडेंशल स्वीट का किराया 7975 दिरहम यानी 1 लाख 40 हजार रुपये है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments