Friday, October 11, 2024
spot_img
Homeअन्यटेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैंड खेल सकता है यह दाव!

टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैंड खेल सकता है यह दाव!

अपने समर सीजन के क्रिकेट दौरे के लिए इंग्लैंड पहुंची भारतीय क्रिकेट टीम, टी-20 और वनडे सीरीज की समाप्ति के बाद अब 1 अगस्त से इंगलैंड के विरुध पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज करेगी। 1 अगस्त से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए दोनों ही टीमें बेजोड़ तैयारियों में जुटी हुई है। एक और जहां दोनों टीमें मैदानी तैयारियों में जुटी हुई है तो वहीं इंग्लैंड की टीम ने भारत को भारत की ताकत से ही मात देने के लिए साम-दाम-दंड-भेद वाली नीतियों को भी आजमाना शुरू कर दिया है। सूत्रों से प्राप्त जानकारियों के अनुसार इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड अपने स्पिन गेंदबाजी अटैक को मजबूत करने के लिए टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके लेग स्पिनर आदिल रशीद से सन्यास वापस लेने की गुजारिश कर सकता है।

वह खास वजह जिनके कारण इंग्लैंड चाहता है राशिद को टीम में वापस

राशिद को टीम में वापस लाने के पीछे दो बड़ी वजह मानी जा रही है, हाल ही में भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में राशिद ने शानदार गेंदबाजी करते हुए तीन मैचों में 6 विकेट हासिल किए थे और तीसरे निर्णायक मैच में अहम भूमिका भी अदा की थी। दूसरी और भारतीय टीम में तीन वर्ल्ड क्लास स्पिनर रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा और कुलदीप यादव को देखते हुए भी इंग्लैंड की टीम राशिद को वापस देखना चाहती है।

बेहद छोटा रहा है राशिद का टेस्ट करियर

आदिल रशीद के टेस्ट करियर की बात करें तो राशिद को टेस्ट क्रिकेट का कोई लंबा अनुभव नहीं रहा है। 2015 में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट करियर की शुरुआत करने वाले राशिद ने महज 10 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें 18.43 की औसत से 295 रन बनाए हैं और 38 विकेट लिए हैं। राशिद ने अपना आखिरी टेस्ट 2016 में भारत के खिलाफ खेला था।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments