Monday, April 29, 2024
spot_img
Homeअन्यदिल्ली की टोप 5 न्यूज़

दिल्ली की टोप 5 न्यूज़

दिल्ली में शांति बहाली की कोशिश के लिए दिल्ली के सी एमअरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया आज (मंगलवार) राजघाट पहुंचे. दोनों नेताओं ने शांति के लिए यहां प्रार्थना की. राजघाट पर केजरीवाल, मनीष सिसोदिया के साथ आम आदमी पार्टी के कई नेता मौजूद रहे.

जाफराबाद समेत दिल्ली में सोमवार को हुई हिंसा के मामले में दायर याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट सुनवाई को तैयार हो गया है. दिल्ली हाईकोर्ट अब इस मामले में बुधवार को सुनवाई करेगा.गैर सरकारी संगठन (एनजीओ) मानवाधिकार कानून नेटवर्क की तरफ से लगाई गई याचिका में कहा गया कि कुछ नेताओं के भड़काऊ भाषण से हिंसा को और भड़काने की कोशिश की गई।

मंगलवार को सीएए समर्थकों और सीएए विरोधियों के बीच हुई हिंसा में मरने वालों की संख्या बढ़कर सात हो गई है. पुलिस ने यह जानकारी दी। हिंसा की यह घटना तब हुई जबअमेरिकी राष्ट्रपति भारत दौरे पर हैं।हिंसा का यह खूनी मंजर उसी जगह पर देखा गया जहां राष्ट्रपति ट्रंप अपनी पत्नी और बेटी के साथ रक्षा, सुरक्षा, व्यापारऔर निवेश जैसे कई मुद्दों पर द्विपक्षीय वार्ताकर रहे थे. इस से मिलती-जुलती घटना तबभी हुई थी जब तत्कालीन राष्ट्रपति बिलक्लिंटन भारत दौरे पर आए थे।यह घटना20 मार्च2000 की है जिस में आतंकियों ने एक साथ35 सिखों की हत्या कर दी थी।

दिल्ली हिंसा मामले में गृहमंत्रालय की बैठक खत्म हो गई है।इस बैठक में गृहमंत्रीअमित शाह, मुख्यमंत्रीअरविंदकेजरीवाल, उपराज्यपालअनिल बैजल, बीजेपी प्रदेशअध्यक्ष मनोज तिवारी, कांग्रेस नेता सुभाष चोपड़ा, दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक समेत पुलिस के आला अफसर मौजूद रहे। बैठक में हिंसा को खत्म करने की कोशिशों पर बातहुई।

भारत दौरे पर आईं राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी मेलानिया दिल्ली के सरकारी स्कूलों में लगने वाली हैप्पी ने सक्लास को देखने पहुंची। मेलानिया दिल्ली के नानक पुरा में स्थित सर्वोदय विद्यालय में पहुंची जहां नन्हीं बच्चियों ने मेलानिया का तिलक लगायाऔरआरती उतार कर स्वागत किया। कार्यक्रम मेंअकेली पहुंची मेलानिया ने सरकारी स्कूल के बच्चों के साथ वक्त बिताया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments