Saturday, April 27, 2024
spot_img
Homeअन्यNSA Ajit Doval ने किया हिंसा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा, कहा हम...

NSA Ajit Doval ने किया हिंसा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा, कहा हम एक और श्रेष्ठ भारत हैं

ब्यूरो, दिल्ली दर्पण टीवी  

दिल्ली में हुई हिंसा के मामले से जुड़ी याचिका पर सुप्रीम कोर्ट और दिल्ली हाई कोर्ट में आज सुनवाई होगी। वहीं, दिल्ली हाई कोर्ट में बीजेपी नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग वाली याचिका पर सुनवाई होगी। इस याचिका में कपिल मिश्रा, प्रवेश वर्मा समेत कई बीजेपी नेताओं पर मुकदमा दर्ज करने की मांग की गई है  इसके साथ ही दिल्ली हाई कोर्ट में दाखिल याचिका में मृतकों को मुआवजा देने और न्यायिक जांच की भी मांग की गई है।

दिल्ली हाई कोर्ट ने सीबीएसई से कहा कि उसे हिंसा प्रभावित नॉर्थईस्ट दिल्ली में बोर्ड एग्जाम को लेकर स्थाई इंतजाम करने होंगे। हाई कोर्ट ने सीबीएसई से कहा कि एक-एक दिन एग्जाम टालने से छात्रों की दिक्कतें खत्म नहीं हो रही है, बल्कि उनकी टेंशन और बढ़ रही है, इसलिए बोर्ड जल्द से जल्द उनकी परीक्षाओं को लेकर कोई स्थाई समाधान खोजें।

 इस बीच दिल्ली हिंसा में मरने वालों का आंकड़ा 20 तक जा पहुंचा है। गुरु तेग बहादुर (जीटीबी) अस्पताल में सबसे ज्यादा घायल लाए गए हैं। कल रात से अब तक के दौरान ही सात लोगों की जान गई है। हिंसा को लेकर अब जाकर सरकार जागी है। कैबिनेट बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल को हालात  का जायजा लेने की जिम्मेदारी सोपि गयी है.  डोभाल ने देर रात नॉर्थईस्ट दिल्ली के हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा किया। डोभाल पुलिस अधिकारियों के साथ नॉर्थईस्ट दिल्ली के सीलमपुर पहुंचे और हालात का जायजा लिया। इसके साथ दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल भी घायलों से मिलने अस्पताल पहुंचे. साथ ही अरविन्द केजरीवाल ने ट्वीट भी किया कि मैं पूरी रात काफी लोगो के संपर्क में था, इस सिचुएशन को कण्ट्रोल करने के लिए जल्द ही आर्मी को बुलाना चाहिए ।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments