Sunday, April 28, 2024
spot_img
Homeराजनीतिशिक्षा समिति अध्यक्षा गरिमा गुप्ता का तिमारपुर के विद्यालय में औचक निरीक्षण...

शिक्षा समिति अध्यक्षा गरिमा गुप्ता का तिमारपुर के विद्यालय में औचक निरीक्षण |

डिंपल भारद्धाज, दिल्ली दर्पण टीवी

निगम प्राथमिक विद्यालयों में मूलभूत सुविधाओं की जांच हेतु आज उत्तरी दिल्ली नगर निगम शिक्षा समिति की अध्यक्षा गरिमा गुप्ता ने तिमारपुर नगर निगम विद्यालय में शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ औचक निरीक्षण किया। कोरोना के कारण स्कूल बंद हैं लेकिन हमारे उत्तरी दिल्ली नगर निगम के शिक्षकों द्वारा बच्चों को ऑनलाइन पढ़ाया जा रहा हैं। जिन बच्चों के पास फ़ोन की सुविधा नही हैं उनके लिए वर्कशीट्स की व्यवस्था की गई हैं।

उन्होंने प्रधानाचार्या व विभाग के अधिकारियों से कहा कि यद्यपि अभी स्कूल बंद हैं बच्चे नही आ रहे लेकिन सरकार की गाइडलाइनस के अनुसार अगले कुछ महीनों में स्कूल खुलने की संभावना को देखते हुए हमें इस समय का उपयोग सभी स्कूल्स में मूलभूत सुविधाओं व व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने में करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि भविष्य में स्कूल खुलने पर हाइजीन मेन्टेन करने के लिए हैंडवाश स्टेशनस आदि पर साबुन, लिक्विड सोप आदि का विशेष प्रबंध होना चाहिए। उन्होंने अधिकारियों को विद्यार्थियों को मच्छर-जनित बिमारियों जैसे डेंगू, मलेरिया, चिकुनगुनिया इत्यादि हेतु जागरूक करने के आदेश दिए, जिससे विद्यार्थियों को जानकारी प्राप्त हो तथा वे इस सम्बंध में शिक्षित हो सकें।

निरीक्षण के दौरान उन्होंने शिक्षकों तथा विद्यार्थियों से स्कूल में मूलभूत सुविधाओं की जानकारी प्राप्त की। इसके साथ ही उन्होंने वहां मौजूद अभिभावकों से चर्चा की। शिक्षा समिति की अध्यक्षा गरिमा गुप्ता ने अभिभावकों से कहा कि वे अपना बैंक एकाउंट जरूर खुलवाये, बच्चों को जरूर पढ़ाए और बच्चो की पढ़ाई में कोई भी समस्या हो तो उन्हें सूचित करें।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments