Sunday, April 28, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़रोटरी क्लब दिल्ली यूनिवर्सिटी द्वारा भारत लोक शिक्षा परिषद को ‘रीयल कोरोना...

रोटरी क्लब दिल्ली यूनिवर्सिटी द्वारा भारत लोक शिक्षा परिषद को ‘रीयल कोरोना हीरो अवॉर्ड– 2020’

रोटरी क्लब दिल्ली यूनिवर्सिटी के द्वारा एकल अभियान से संबद्ध भारत लोक शिक्षा परिषद् के द्वारा संचालित एकल विद्यालय के सहयोग के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, रोटरी क्लब द्वारा समाज सेवा का जो कार्य किया जा रहा है वो अति सराहनीय हैI इस कार्यक्रम में शहर के प्रतिष्ठित व्यक्तित्वों ने भाग लिया तथा समाज के कल्याण के लिए विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की, रोटरी क्लब द्वारा समाज के उत्थान के लिए समय समय पर समाज को जोड़ने का प्रयास किया जाता है ताकि समाज सेवा के कार्यों में अधिक से अधिक योगदान दिया जा सके I

एकल अभियान ग्रामीण एवं आदिवासी परिवारों के बच्चों की शिक्षा, स्वास्थ्य, संस्कार और जागरण का कार्य समर्पित भाव से कर रहा है। वैश्विक महामारी के इस काल में एकल अभियान के द्वारा 4 लाख से अधिक गांवों को कोरोना मुक्त रखा गया।

एकल अभियान ट्रस्ट के अन्तर्गत भारत लोक शिक्षा परिषद् को इस सराहनीय कार्य के लिए रोटरी क्लब दिल्ली यूनिवर्सिटी द्वारा 4 अक्टूबर 2020 के कार्यक्रम में ‘रीयल कोरोना हीरो अवॉर्ड – 2020 से सम्मानित किया गया। इस अवॉर्ड को भारत लोक शिक्षा परिषद् के मैनेजिंग कमेटी के राष्ट्रीय चेयरमैन श्री जी.डी.गोयल जी एवं राष्ट्रीय कार्यकारी प्रधान श्री नीरज रायजादा जी ने सहर्ष स्वीकार किया।

इससे पहले भी रोटरी क्लब द्वारा एकल विद्यालयों के बच्चों के लिए शिक्षण सामग्री वितरित की गई हैI समाज में शिक्षा के प्रति एकल विद्यालय के योगदान को देखते हुए रोटरी क्लब दिल्ली यूनिवर्सिटी ने निकट भविष्य में व्यापक रूप से जुड़ने एवं सहयोग करने की इच्छा व्यक्त की है I एकल विद्यालय से जुड़े हुए लोगों के कर्तव्य निष्ठां एवं समाज सेवा के भाव को देखते हुए रोटरी क्लब दिल्ली यूनिवर्सिटी के कई सदस्यों ने एकल विद्यालय के लिए दान भी दिया ।

एकल अभियान को लोगों ने बहुत सराहा और कुछ लोगों ने एकल के प्रति सकारात्मक भाव व्यक्त करते हुए एकल विद्यालय में दान का आश्वासन भी दिया I इस कार्यक्रम में भारत लोक शिक्षा परिषद् के चेयरमैन श्री जी डी गोयल,  राष्ट्रीय कार्यकारी प्रधान श्री नीरज रायजादा, राष्ट्रीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्री अखिल गुप्ता जी, राष्ट्रीय संगठन मंत्री श्री पंकज जैन जी, उत्तरी दिल्ली चैप्टर के चेयरमैन श्री राजेश मित्तल जी, महामंत्री श्री अजय अग्रवाल जी, एकल युवा बी.एल.एस.पी. के को-चेयरमैन श्री राकेश बंसल जी, सहित रोटरी क्लब दिल्ली यूनिवर्सिटी के कई गणमान्य महानुभाव उपस्थित रहेI

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments