Tuesday, April 30, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़परीक्षा में जवाब नहीं आता तो कुछ भी लिखोगें तो मिलेंगे नंबर...

परीक्षा में जवाब नहीं आता तो कुछ भी लिखोगें तो मिलेंगे नंबर – शिक्षा निदेशक उदित राय

शिवानी मोरवाल, संवाददाता

दिल्ली।। दिल्ली के शिक्षा निदेशक उदित राय गुरुवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आने के बाद विवाद में घिर गए। इसमें वह एक सरकारी स्कूल में छात्रों से परीक्षा के दौरान किसी भी तरह उत्तर पुस्तिकाएं भरने और उन्हें खाली ना छोड़ने के लिए कह रहे हैं। आपको बता दे कि कक्षा 12वीं के छात्रों से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) से कहा गया है कि अगर छात्र अपनी उत्तर पुस्तिकाओं में कुछ लिखते हैं, तो उन्हें अंक दें।


वीडियों के सामने आने के बाद कांग्रेस और बीजेपी ने इस वीडियो को लेकर दिल्ली सरकार पर निशाना साधा जबकि सरकारी अधिकारियों ने कहा कि राय की टिप्पणियों को संदर्भ से बाहर ले जाया गया है। वायरल वीडियो में राय कक्षा 12 के छात्रों को उत्तर पुस्तिकाएं भरने का निर्देश देते हुए नजर आ रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘यदि आप जवाब नहीं जानते हैं, तो कुछ भी लिखें। उत्तर पुस्तिकाओं में प्रश्नों को उत्तर की जगह लिख दें लेकिन उत्तर पुस्तिका को खाली न छोड़ें।’


राय ने कहा कि हमने आपके शिक्षकों से बात की है और उन्होंने कहा है कि वे आपको अंक देंगे बशर्ते उत्तर पुस्तिकाओं में कुछ लिखा हो। हमने सीबीएसई से यह भी कहा है कि अगर कोई बच्चा कुछ लिखता है तो उन्हें अंक दिया जाना चाहिए। बार-बार कोशिश करने के बावजूद राय ने वीडियो पर कोई टिप्पणी नहीं की। सीबीएसई अधिकारियों ने भी इस पर टिप्पणी करने से इनकार करते हुए कहा कि शिक्षा विभाग ही वीडियो के संदर्भ के बारे में बता सकता है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments