Sunday, April 28, 2024
spot_img
Homeअन्यदिल्ली में अब ग़रीब और Middle Class बच्चे भी बोलेंगे फर्राटेदार इंग्लिश

दिल्ली में अब ग़रीब और Middle Class बच्चे भी बोलेंगे फर्राटेदार इंग्लिश

काव्या बजाज

नई दिल्ली।। दिल्ली सरकार अंग्रेजी में कमजोर बच्चों को एक तोहफा देने जा रही है। हालही में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया है कि वह अंग्रेजी में कमजोर बच्चों के लिए खास कार्यक्रम लेकर आ रही है। जिसमें वह गरीब और मिडल क्लास बच्चों को अंग्रेजी बोलना सिखाएंगे।

उनका कहना है कि राजधानी और देश में कई बच्चे ऐसे हैं जो अंग्रेजी ठीक से नहीं बोल पाते जिसकी वजह से उनकी कम्यूनिकेशन स्किल कमजोर हो जाती है और इसी वजह से आगे बढ़ने के कई मौके उनके हाथ से निकल जाते हैं। लेकिन दिल्ली सरकार नहीं चाहती कि दिल्ली का कोई भी बच्चा कमजोर हो जिसकी वजह से दिल्ली स्किल एंटरप्रेन्योरशिप यूनिवर्सिटी स्पोकन इंग्लिश कोर्स लेकर आई है।

आपको बता दें कि इस कोर्स के जरिए एक साल में एक लाख बच्चों को ट्रेनिंग देगी जिसके लिए राजधानी में करीब 50 सेंटर खोले जाएंगे। इसमें दिल्ली सरकार मैकमिलन और वर्ड्सवर्थ के साथ टाइअप कर रही है और कैंब्रिज यूनिवर्सिटी इसका असेसमेंट करेगी।

जानकारी के अनुसार 18 से 35 साल की उम्र के लोग इस कोर्स की मदद से ट्रेनिंग ले सकते है। 3 से 4 महीने के इस कोर्स में 950 रुपए सिक्योरिटी फीस ली जाएगी जो कोर्स के पूरा होने के बाद वापस कर दी जाएगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments