Thursday, May 23, 2024
spot_img
Homeअपराधदिल्ली में ठण्ड और कोहरे का फायदा उठा कर चोर हो रहे...

दिल्ली में ठण्ड और कोहरे का फायदा उठा कर चोर हो रहे हैं सक्रिय, रहें सावधान

दिल्ली में ठंड और धुंध का फायदा उठा कर चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं शातिर चोर। दिल्ली के रोहिणी में चोरों के गिरोह ने तीन घरों का ताला तोड़ा , एक घर में चोरी की और गंद फैला कर चलते बने। चोरों के आने और जाने की तस्वीरें सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गई।
ठंड और धुंध जहाँ एक ओर लोगों को घरों में घुसने को मजबूर कर रही है वहीँ धुंध और कोहरे का फायदा उठा कर दिल्ली में चोरों के गिरोह जगह जगह सक्रिय हो रहे हैं। इन शातिर चोरों को न तो सीसीटीवी कैमरे की फ़िक्र है न ही इनके ऊपर ठण्ड का ही असर। बीती रात रोहिणी सेक्टर चौबीस में चोरों ने एक एक कर के तीन घरों के ताले तोड़ दिए और एक घर से लाखों रुपये के जेवर और कैश लेकर चलते बने। चोरों के आने और भागने की तस्वीरें तो सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई लेकिन घने कोहरे की वजह से तस्वीरों को पहचानना मुश्किल है। हैरानी की बात है की जिस घर में चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया उस घर में कोई नहीं था , परिवार के सभी लोग बाहर गए हुए थे। अब घर में रहने वाली बुजुर्ग महिला का रो रो कर बुरा हाल है।
सीसीटीवी कैमरे में देखा जा सकता है किस तरह चोर आते और भागते दिख रहे हैं , तार की फेंसिंग को काटकर ये चोर यूनिटी अपार्टमेंट में घुसे थे , वो भी बिलकुल मेन रोड की तरफ से
अशोक विहार के मार्किट में दर्जन भर चोरों ने आठ दुकानों के शटर तोड़े थे, वहां भी वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई थी, अभी उस वारदात का हफ्ता भी नहीं बीता था की ये दूसरी घटना रोहिणी से सामने आई है। रोहिणी में पहले भी चोरी की वारदातों की पूरी तस्वीरें सीसीटीवी कैमरे में कैद होती रही हैं लेकिन पुलिस के हाथ कुछ भी नहीं लगा। अभी तो मौसम एक बहाना हो सकता है लेकिन आरडब्लूए का कहना है की पुलिस का रिस्पांस भी समय रहते नहीं मिलता और पुलिस कर्मी गाड़ियों और स्टाफ की कमी का बहाना करते हैं।
रोहिणी सेक्टर -24 का यूनिटी अपार्टमेंट बिलकुल मेन रोड पर स्थित है , आस पास पुलिस बैरिकेड भी होते हैं लेकिन पुलिस की तैनाती कहीं नहीं दिखती। रोहिणी में ये पहली बार नहीं है की मेन रोड से चोर आराम से घुसकर चोरी की वारदात को अंजाम देकर चलते बने, ऐसे में पुलिस की चौकसी पर भी सवाल उठने लाज़मी है।
बढ़ती ठण्ड और घने कोहरे के बीच पुलिस को और चौकस साथ ही लोगों को भी सावधान रहने की जरूरत है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments