Thursday, May 23, 2024
spot_img
Homeअन्यसिर पर हेलमेट पहनकर क्यों इलाज कर रहे हैं AIIMS के डॉक्टर...

सिर पर हेलमेट पहनकर क्यों इलाज कर रहे हैं AIIMS के डॉक्टर ?

 
क्या आपने सड़क के अलावा किसी को कहीं और हेलमेट पहने देखा है? आम तौर पर तो हालत ये होती है कि लोग गाड़ी चलाते हुए भी हेलमेट पहनने से जी चुराते हैं। पर यहाँ तो हॉस्पिटल के अंदर ही कुछ लोग हेलमेट पहने दिख रहे हैं। अरे ये क्या। यहाँ तो खुद डॉक्टर्स ने ही हेलमेट पहना हुआ है। वार्ड के अंदर और ओपीडी में ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर हेलमेट पहन कर पेशंट देख रहे हैं। 
जिस तरह से गाडी चलाने वाले सुरक्षा के लिहाज़ से हेलमेट पहनते हैं, उसी तरह इन डॉक्टर्स को भी सुरक्षा चाहिए। जिस तरह से मरीजों के इलाज के दौरान आये दिन इन डॉक्टर्स पर हमले होते रहते हैं, उसी के खिलाफ ये सभी अपना विरोध दर्ज करा रहे हैं। इनका कहना है कि खुद पर होने वाले हमलो से तंग आकर इन्होने हेलमेट लगाकर काम करने का फैसला किया है ।
वहीं दूसरी तरफ हेलमेट लगाये हुए डॉक्टर से इलाज कराने आये मरीजों को इससे काफी दिक्कत हो रही थी डॉक्टर के हेलमेट पहने होने की वजह से उन्हें कोई बात समझ नही आ रही थी और ना ही डॉक्टर का चेहरा दिख रहा था जिससे कम्युनिकेशन गैप की समस्या हो रही थी। ऐसेे में अब बेहद ज़रूरी है कि डॉक्टर्स की समस्या को गंभीरता से लिया जाए और मरीजों के इलाज के प्रति संजीदगी बरती जाए।
 
दिल्ली दर्पण के लिए शाहनवाज़ खान की रिपोर्ट 
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments