Wednesday, July 17, 2024
spot_img
Homeअपराधजहांगीरपुरी थाना में संदिग्ध परिस्थिति में युवक की मौत

जहांगीरपुरी थाना में संदिग्ध परिस्थिति में युवक की मौत

दिल्ली के जहाँगीरपुरी थाना में पुलिस कस्टडी में एक युवक की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई। घटना बीती रात करीब 2 बजे की है जब राजकुमार नाम के इस शख्स से पुलिस पूछताछ कर रही थी उसके बाद इसने बाथरूम जाने की बात कही और बाथरूम में राजकुमार की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई।  हालांकि पुलिस कस्टडी में इस तरह से किसी की मौत होना अपने आप पुलिस पर कई सवालिया निशान खड़े होते हैं।  पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम के ले अस्पताल में सुरक्षितः रखवा दिया है और एक मेडिकल बोर्ड भी गठित कर दिया गया है। मृतक राजकुमार यू पी के कासगंज का रहने वाला था। मृतक युवक के परिजनों के मुताबिक वह दिल्ली के पीतमपुरा के एक सीनियर सेकंडरी स्कूल में गार्ड का काम करता था। जहां यह गॉर्ड था वहीं से एक  महिला कई दिनों से लापता थी जिसकी शिकायत जहाँगीर पूरी थाने में दर्ज की गई थी। पुलिस उसी मामले में इसे ढूंढ भी रही थी और अभी कुछ दिन पहले इसके घर कासगंज भी गई थी पर ये वहां नही मिला।  जब इसको इसके परिवार के द्वारा ये सूचना मिली कि पुलिस इसे ढूंढ रही है तो ये खुद ही कल थाने आया। साथ ही परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने युवक पर गुमशुदा महिला की जानकारी देने के लिए दवाब डाला। साथ ही पुलिस ने युवक के खिलाफ किडनेपिंग का मामला दर्ज करने की भी धमकी दी। पुलिस के दवाब के कारण वह डिप्रेशन में था और बाथरूम में राजकुमार की सुसाइड करने की खबर मिली ।

हालांकि पुलिस ने मीडिया को ऑन रेकोर्ड कोई बयान नही दिया है, लेकिन पुलिस की तरफ से एडीश्नल DCP नार्थ वेस्ट की तरफ से अनऑफिसियल जानकारी दी। पुलिस अधिकारी के मुताबिक मृतक राजकुमार को एक महिला की गुमशुदगी के मामले में बुलाया गया था जिसमें ये कई दिनों से भगौड़ा था और थाने के टॉयलेट में सुसाइट किया है जिसकी मजिस्ट्रेट इंक्वायरी होगी, मौके पर SDM से भी मुआयना करवाया गया है और पोस्टमार्टम के लिए डॉक्टरों का पैनल बनाया जा रहा है।

गौरतलब है कि मृतक राजकुमार के रिश्तेदार पूर्व केंद्रीय मंत्री बूटा सिंह के निजी सचिव हैं। परिजनों ने पुलिस हिरासत में राजकुमार के साथ प्रताड़ना की आशंक जताया है। साथ ही उन्होंने इस मामले की निश्पक्ष जाँच की मांग की है ।

 

 

 

 

 

 

 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments