Sunday, April 28, 2024
spot_img
Homeअपराधफरीदाबाद में साइबर क्राइम की टीम ने पकड़े चार अपराधी

फरीदाबाद में साइबर क्राइम की टीम ने पकड़े चार अपराधी

मनोज सूर्यवंशी, संवाददाता

दिल्ली एनसीआर।। दिल्ली NCR में लोगों को मैजिक पैन के जरिये ठगी का शिकार बनाने वाले मैजिक पैन गैंग के चार सदस्यों को फरीदाबाद की साइबर क्राइम की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। और साथ ही आरोपियों के कब्जे से साढ़े तीन लाख रुपये और कुछ मोबाईल फोन सहित मैजिक पैन बरामद किया है।

आरोपियों ने पूरे एनसीआर में अबतक लगभग 40 लोगों को अपना शिकार बना कर एक करोड़ की ठगी की है। फिलहाल पुलिस चारो आरोपियों को रिमांड पर लेकर और खुलासे के लिए पूछताछ कर रही है।


पुलिस की गिरफ्त में दिखाई दे रहे यह वही शातिर ठग है जो लोगों को मैजिक पैन के जरिये अपनी ठगी का शिकार बनाते थे।डीसीपी हेडक्वार्टर डॉक्टर अर्पित जैन की माने तो आरोपी लोगों को फोन पर सर्विस सेंटर का कर्मचारी बन कर लोगों को सस्ती सर्विस देने की बात कह कर अपने झांसे में लेते थे और जब वह उनसे चैक लेने जाते थे तो एक मैजिक पैन का इस्तेमाल करते थे और ग्राहक के सामने उसी मैजिक पैन से निर्धारित अमाउंट भरते थे। लेकिन फिर उस लिखे अमाउंट को मिटा कर अधिक अमाउंट भर कर उनके अकाउंट से अधिक रुपये उड़ा लेते थे।

डॉक्टर अर्पित जैन ने बताया कि ये शातिर आरोपी पश्चिमी उत्तर प्रदेश के रहने वाले है और चारो दोस्त है आरोपियों ने अबतक एनसीआर में अबतक 40 लोगों को अपना शिकार बना कर एक करोड़ रुपये की ठगी की है।

गिरफ्तार आरोपियों से साढ़े तीन लाख रुपये , कुछ मोबाईल फोन और मैजिक पैन बरामद किया है। उन्होंने बताया कि आरोपियों ने फरीदाबाद में भी 3 लोगों इसी प्रकार से अपना शिकार बनाया था जिनकी शिरकत पर कार्यवाही करते हुए साइबर सैल ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए चारो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments