Saturday, May 4, 2024
spot_img
Homeअपराधराष्ट्रीय ध्वज के अपमान पर उच्च न्यायालय में याचिका

राष्ट्रीय ध्वज के अपमान पर उच्च न्यायालय में याचिका

काव्या बजाज, संवाददाता

नई दिल्ली। लाल किले पर राष्ट्रीय ध्वज की जगह किसानों का झंडा लगाने से देशभर में बवाल मच गया है। जहां देश के लगों में इस घटना के खिलाफ रोष की भावना है। तो वही दूसरी तरफ इस मामले पर उच्च न्यायालय में याचिका दर्ज कर दी गई है।

वकील विशाल तिवारी ने याचिका दर्ज कर मांग की है कि जिसने भी लाल किले पर झंडा लगाया है उसकी पहचान कर सख्त से सख्त कार्यवाही होनी चाहिए। ताकी आगे चल कर कोई भी व्यक्ति इस तरह से देश के राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करने से पहले सौ बार विचार करे। इसके साथ – साथ उन्होंने मांग की है कि शांतिपूर्वक प्रदर्शन के नाम पर किसानों ने जो हरकत करी है उसपर सरकार और कोर्ट दोनों ही जल्द से जल्द कोई कदम उठाएं और सभी दोषियों को सज़ा दें।

देश में जहां सभी लोग किसानों को हिंसा का दोषी मान रहे है तो वहीं एमएल शर्मा ने भी उच्च न्यायालय में एक याचिका दर्ज की है। लेकिन प्रदर्शनकारियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की जगह वह प्रदर्शनकारियों के पक्ष में खड़े दिख रहें हैं। उनका कहना है कि कई लोग आंदोलनकारी किसानों को बदनाम करने की कोशिश कर रहे है। जिसके साथ – साथ उन्होंने केंद्र सरकार और एक न्यूज़ चैनल पर आरोप लगाया। उनका कहना है कि किसानों के पास कोई हथियार नहीं थे तो 26 जनवरी को प्रदर्शनकारियों के पास हथियार कैसे आ गए। उन्होंने पुलिस और सरकार पर हिंसा भड़काने का आरोप लगाते हुए कार्यवाही की मांग की है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments