Wednesday, October 2, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़महिलाओं के साथ हो रहे अपराधों के प्रति जागरुकता कार्यक्रम

महिलाओं के साथ हो रहे अपराधों के प्रति जागरुकता कार्यक्रम

डिम्पल भारद्वाज, संवाददाता

दिल्ली।। दिल्ली पुलिस चाहती है की पब्लिक और पुलिस के बीच की दूरी को खत्म किया जाए और जनता जागरूक बने और पुलिस के साथ मिलकर अपराध रोकने में पुलिस की मदद करे। दिल्ली पुलिस सप्ताह मानाने के पीछे भी यह मकसद है। इसी कड़ी में रोहिणी सिटी सेंटर में “करुणा दी कम्पैशन ” एनजीओ के सहयोग से प्रशांत विहार थाना पुलिस ने कार्यक्रम आयोजित किया। इसमें केवल महिलाओं पर हो रहे अपराधों के प्रति जागरूक  किया बल्कि दिल्ली पुलिस द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के बारें भी भी बताया गया।

इस मौके पर रोहिणी जिला पुलिस उपयुक्त पीके मिश्रा भी पहुंचे। रोहिणी जिला के प्रशांत विहार थाना पुलिस ने रोहिणी के भीड़ भाड़ वाले और बड़े मॉल “सिटी सेंटर में “फील द गेप ” कार्यक्रम का आयोजना किया। जानी मानी एनजीओ “करुणा द कम्पैशन ” के सहयोग के आयोजित इस कार्यक्रम में समाज के प्रमुख लोगों के साथ बड़ी संख्या में लोग और छात्र-छात्राएं भी शामिल हुयी और अपने अपनी प्रस्तुति दी। नुक्कड़ नाटक के जरिये महिलाओं पर  होने वाले अपराधों के प्रति जागरूक किया इस कार्यक्रम में रोहिणी जिला पलिस उपायुक्त प्रमोद कुमार मिश्रा  भी पहुंचे और ऐसे कार्यकर्मों की उपयोगिता के बारें बताया।


पुलिस और पब्लिक के बीच सम्बन्ध बेहतर बने, जनता जागरूक और जिम्मेदार बने इस दिशा में काम कर रही एनजीओ  “करुणा दी कम्पैशन ”  कई सालों से काम कर रही है। हर वर्ष दिल्ली पुलिस “पुलिस वीक मनाती है जिसमें करुणा एनजीओ पूरी भूमिका और भागीदारी निभाती है। एनजीओ करुणा की संस्थापिका ज्योति शर्मा का मानना है की अब पुलिस और पब्लिक के बीच सम्बन्ध काफी नजदीक और मजबूत हुए है। जनता अपने अधिकारों के साथ साथ कर्तव्यों को भी समझ रही है।


इस कार्यकम्र में छात्र -छात्रों के साथ साथ कई कलाकारों ने बहुत बेहतरीन प्रस्तुतियां दी। इन प्रस्तुतियों ने न केवल लोगों का मनोरंजन किया बल्कि सन्देश भी दिया और लोगों को जागरूक भी किया। जाहिर है ऐसे आयोजन सचमुच पुलिस और पुब्लिक के गेप को कम कर रहे है। यही इस आयोजन “फील द गेप ” का मकसद भी है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments