Thursday, May 2, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़प्रधानमंत्री का बड़ा ऐलान, स्थानीय भाषा में मेडिकल व तकनीकी कॉलेज

प्रधानमंत्री का बड़ा ऐलान, स्थानीय भाषा में मेडिकल व तकनीकी कॉलेज

काव्या बजाज, संवाददाता

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 7 फरवरी को एक बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि राज्य में एक ऐसा मेडिकल और तकनीकी कॉलेज खोले जाएंगे, जहां पर स्थानीय भाषा में पढ़ाई करवाई जाएगी। यह बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिश्वनाथ और चरईदेव में दो कॉलेज के शिलान्यास के दौरान कही। उन्होंने कहा कि इस तरह के कालेज खोलना  उनका सपना है।

शिलान्यास के समय अपने सपने के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि असम में चुनावों के बाद इसपर कार्य की शुरुआत की जाएगी। जिसके बाद उन्होंने बताया कि पहले असम में स्वास्थ्य की सुविधाएँ काफी पिछड़ी थी, लेकिन 2016 के बाद से ही इसपर कार्य किया गया है। और कई नए मेडिकल कॉलेज खोले गए हैं, ताकि असम किसी भी तरह से पिछड़ा ना लगे।

इसके बाद महामारी पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि देश को कोरोना के रुप में हर दिन एक नई चुनौती देखने को मिली है। जिसका सामना देश ने बहुत अच्छे तरीके से किया है। देश में टीकीकरण अभियान को इतनी सफलता मिल चुकी है कि WHO ने भी इसकी तारीफ की है। उन्होंने बताया कि बजट में स्वास्थ्य की सुविधाओं पर खासा ध्यान दिया गया है, ताकि किसी भी क्षेत्र में लोगों को स्वास्थ्य से जुड़ी कोई समस्याएं नहीं झेलनी पड़े और आगे चल कर इसी तरह भारत हर मुश्किल का सामना करता रहे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments