Friday, May 3, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़कांग्रेस ने किसान सम्मेलन कार्यक्रम कर किसानों को दिया समर्थन

कांग्रेस ने किसान सम्मेलन कार्यक्रम कर किसानों को दिया समर्थन

मनोज सूर्यवंशी, संवाददाता

दिल्ली एनसीआर। फरीदाबाद किसान आंदोलन को समर्थन देने के लिए कांग्रेस पार्टी मैदान में उतर आई है। इसी को लेकर आज बल्लभगढ़ सेक्टर 3 जाट धर्मशाला में कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता मनोज अग्रवाल द्वारा किसान सम्मेलन का आयोजन किया गया। वह बात दूसरी रही कि इस किसान सम्मेलन में किसान तो बहुत कम नौकरी मजदूरी करने वाले लोग ज्यादा दिखे।


किसान आंदोलन को आज 75 दिन हो गए हैं। लगातार किसान 75 दिन से कृषि बिलो के विरोध में धरने पर बैठे हैं तो वही सरकार भी अपनी बातों पर अड़ी हुई है। परंतु अब किसानों को समर्थन देने के लिए कांग्रेस पार्टी मैदान में उतर आई है। कांग्रेस पार्टी जगह-जगह पर किसान सम्मेलन कार्यक्रम का आयोजन कर रहे हैं और किसानों को जोड़ने का काम कर रहे हैं।

इसी को लेकर आज बल्लभगढ़ के जाट धर्मशाला में किसान सम्मेलन का आयोजन कांग्रेसी कार्यकर्ता मनोज अग्रवाल ने किया इस कार्यक्रम में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं सहित 52 पाल के अध्यक्ष अरुण जैलदार भी मौजूद रहे तो वही कार्यक्रम भले ही किसान सम्मेलन था परंतु कार्यक्रम में किसान बहुत कम बल की झाड़ी मजदूरी करने वाले लोग ज्यादा दिखाई दिए।

इतना ही नहीं कार्यक्रम में कुछ लोग कांग्रेसी नेताओं की बात सुनना छोड़कर कार्यक्रम में सोते हुए नजर आए तो कुछ लोग अपने मोबाइल पर गेम खेल रहे थे इससे साफ जाहिर है कि कहीं ना कहीं कांग्रेस पार्टी किसानों के साथ किसान सम्मेलन के नाम पर मजाक कर रही है या फिर यह कहे कि अपनी राजनीतिक रोटी सेक रही है ।

वही कार्यक्रम आयोजक कर्ता से बात की गई तो उन्होंने कहा कि हम किसानों को जोड़ने का काम कर रहे हैं। ताकि किसान संगठन और ज्यादा मजबूत हो हालांकि आयोजक कर्ता को कृषि बिलों के बारे में कोई ज्यादा जानकारी नहीं थी। इतना ही नहीं आयोजक कर्ता को तो खेतीबाड़ी के बारे में भी नहीं पता ऐसे में आयोजक कर्ता ने अपने आप को बिजनेसमैन होने के साथ-साथ किसान भी बता रहे हैं। अब आप ही समझ सकते हैं कि जिसको खेती बाड़ी की जानकारी नहीं हो वह आखिर कैसा किसान हो सकता है इससे साफ जाहिर है कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं को जानकारी हो या ना हो पर हाईकमान के आदेश पर लोगों को इकट्ठा कर गुमराह करने का काम करते हैं।।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments