Monday, May 13, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़''आत्मनिर्भर भारत के सपने को साकार करेंगे युवा''

”आत्मनिर्भर भारत के सपने को साकार करेंगे युवा”

काव्या बजाज, संवाददाता

नई दिल्ली। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने श्री राम कॉलेज ऑफ कॉमर्स  के छात्रों को कालेज के 94वें स्थापना दिवस के मौके पर संबोधित किया। इस मौके पर उन्होंने सभी लोगों को बधाई देते हुए कहा कि कॉलेज हमेशा से ही बच्चों की पढ़ाई और देश की तरक्की में अपना अहम योगदान देता आया है। इस मौके पर उन्हें आमंत्रित किया जाना खुद को सौभाग्यशाली बताया।


उन्होंने उपस्थित छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार हमेशा से ही आत्मनिर्भर भारत पर ज़ोर देती आई है, जिसके लिए उन्होंने शिक्षा नीति में भी बदलाव किए थे। उन्हें पूरा भरोसा है कि यह शिक्षा नीति शिक्षा में बदलाव ले कर आ रही है और आगे भी इसके काफी फायदे देखने को मिलंगे।

सभी विकसित देशों के साथ कंधे से कंधा मिला कर चलने वाला भारत अपने देश के युवाओं की मदद उन सभी देशों को एक दिन जरूर पीछे छोड़ेगा। उन्हें अपने देश के युवाओं पर पूरा भरोसा है कि वह आत्मनिर्भर भारत के सपने को जरूर साकार करेंगे।

महामारी पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि कोरोना ने देश को पीछे कर दिया है जिसकी वजह से सभी को सूझबूझ से काम लेने की जरूरत है। जो शिक्षा हमें मज़बूती नहीं दे वह सिर्फ नाम की शिक्षा है। और हमें मज़बूती के साथ आगे बढ़ना है। और पूरी दुनिया को आत्मनिर्भर भारत का संदेश देना है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments