Thursday, May 2, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़LOCKDOWN को पूरा हुआ एक साल, क्या फिर लगेगा लॉकडाउन ?

LOCKDOWN को पूरा हुआ एक साल, क्या फिर लगेगा लॉकडाउन ?

जूही तोमर, संवाददाता

नई दिल्ली।। एक साल पहले आज ही के दिन यानी 25 मार्च को लॉकडाउन की घोषणा की गई थी, स्वास्थ्य मंत्री सत्‍येंद्र जैन ने लॉकडाउन की एनिवर्सरी पर अपनी क्या राय रखी है.

अरविंद केजरीवाल सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्‍येंद्र जैन ने लॉकडाउन की एनिवर्सरी पर अपनी राय रखी है. मंत्री जैन ने कहा कि आज से ठीक 1 साल पहले 25 मार्च को लॉकडाउन की घोषणा की गई थी. गुरुवार को लॉकडाउन कि पहली एनिवर्सरी है. जब देशभर में कोरोना वायरस फैलना शुरू हुआ तो एक्सपर्ट का कहना था कि इसका 14 दिन का साइकिल होता है. अगर 21 दिन के लिए लॉकडाउन लगा दिया जाए तो वायरस का प्रसार थम जाएगा। इसी को ध्यान में रखकर लॉकडाउन लगाया गया, लेकिन इसके बाद भी जो उम्मीद की जा रही थी वह पूरी नहीं हुई और कोरोना वायरस बढ़ता गया. यह वायरस कैसे व्यवहार करेगा इसके बारे में कहना मुश्किल है।

उन्‍होंने कहा कि लॉकडाउन से एक चीज सीखने के लिए मिली कि कोरोना से बचना है तो मास्क बेहद जरूरी है। सतेंद्र जैन ने आगे कहा, ‘एक बार फिर दिल्ली में कोरोना वायरस बढ़ने लगे हैं और हम लोगों को लगातार जागरूक कर रहे हैं कि मास्क का इस्तेमाल जरूर करें। मंत्री जैन ने कहां की पिछले दो-तीन महीने में दिल्ली में काफी अच्छी स्थिति रही, लेकिन पिछले 10 15 दिन से फिर से चिंता बढ़ने लगी है. लोगों को कहीं ना कहीं लगने लगा है कि कोविड-19 खत्म हो गया, लेकिन अभी यह खत्म नहीं हुआ है. उन्‍होंने आगे कहा कि कोराना का वायरस वापस आ रहा है. ऐसे में सतर्क रहने की जरूरत है, मास्क का इस्तेमाल करें और वैक्सीनेशन जरूर करवाएं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments