Sunday, April 28, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़फिरोजपुर कला में बन रहा पुल लोगों के लिए बना जंजार

फिरोजपुर कला में बन रहा पुल लोगों के लिए बना जंजार

मनोज सूर्यवंशी, संवाददाता

दिल्ली एनसीआर।। फरीदाबाद के गांव फिरोजपुर कला के लोगों के लिए गुरुग्राम के नाम पर बन रहा पुल लोगों के लिए जंजाल बन गया है। पहले इसी पुल से लोग अपने खेतों में काम करने के लिए जाते थे लेकिन अब वह पुल जर्जर हालत में है और नया पुल बनाया जा रहा है लेकिन वह पुल केवल 4 फुट का ही बनेगा। जिससे उन लोगों को अपनी खेती बाड़ी और पशुओं को रखने में परेशानी हो रही है इतना ही नहीं श्मशान घाट भी नहर के दूसरी तरफ है लेकिन 4 फुट का रास्ता छोड़ने से उनका कोई भी काम नहीं हो पाएगा।

अपने सिर पर चारा रखकर ले जाती हुई दिखाई दे रही यह महिलाएं गांव फिरोजपुर कला की है और इनका गांव नहर के दूसरी तरफ है और साथ ही खेत दूसरी तरफ में है इनके सारे काम नहर पर जाने से ही होते हैं। ग्रामीणों की मानें तो पीने का पानी भी नहर पार से ही महिलाएं सिर पर रख कर लाती हैं। इसके साथ ही खेतों में से भी चारा पशुओं के लिए दूसरी तरफ से ही लाया जाता है। नहर के दूसरी तरफ से गांव के श्मशान घाट है जहां पर गांव में किसी की मृत्यु होने पर मुर्दे को भी दूसरी तरफ ही ले जाना पड़ता है।

गांव की 90 फीसदी खेती नहर के दूसरी तरफ है सरकार द्वारा यहां पर पुराने पुल को तोड़कर नया पुल बनाया जा रहा है। लेकिन पहला पुल करीब 18 फुट चौड़ा था जिससे उनको कोई भी परेशानी नहीं थी लेकिन अब केवल 4 फुट का पुल उसके ऊपर बनाया जा रहा है। जिससे उनको आने जाने में काफी परेशानी होगी ।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments