Tuesday, May 7, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़1अप्रैल से शुरु होगा टिकाकरण अभियान का तीसरा चरण

1अप्रैल से शुरु होगा टिकाकरण अभियान का तीसरा चरण

तजस्विनी पटेल, संवाददाता

नई दिल्ली।। देश में टीकाकरण अभियान का तीसरा चरण 1 अप्रैल से शुरू होने वाला है, इस बीच मंगलवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने अपनी पत्नी के साथ वैक्सीन की दूसरी डोज प्राप्त की। आपको बता दे कि, डॉक्टर हर्षवर्धन ने इस दौरान वैक्सीन के प्रभाव पर उठ रहे सवालों का जवाब भी दिया। हर्षवर्धन ने वैक्सीन के बारे में प्रचार से बचने के लिए भी कहा।

उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों में यह देखा गया है कि बहुत से लोगों ने वैक्सीन पर सवाल उठाए हैं, लेकिन मैं उन सभी लोगों से कहना चाहता हूं कि दोनों भारतीय टीके बिल्कुल सुरक्षित और प्रभावी हैं, हालांकि कई लोग ऐसे भी हैं जो अभी भी टीके लगाए हुए हैं। मैं इसे सुरक्षित नहीं मान रहा हूं, मैं उनसे कहना चाहता हूं कि वे व्हाट्सएप पर चल रहे संदेशों पर भरोसा न करें।

डॉक्टर हर्षवर्धन ने कहा कि मैं इस बात को मानता हूं कि देश के अंदर वैक्सीन का टीका लगवाने के बाद उसके दुष्प्रभाव देखने को मिल रहे हैं, लेकिन ऐसे केस बहुत कम हैं। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि भले ही वैक्सीन का डोज लेने के बाद लोग फिर से संक्रमित हो रहे हो, लेकिन वैक्सीन लेने से अस्पताल में भर्ती होने या फिर ICU में भर्ती होने की संभावना बहुत कम हो जाती है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments