Friday, May 3, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़दिल्ली में नहीं लगेगा इस बार लॉकडाउन।

दिल्ली में नहीं लगेगा इस बार लॉकडाउन।

संवाददाता, दिल्ली दर्पण टीवी

नई दिल्ली।। कोरोना महामारी दिल्ली में फिर से विकराल रूप धारण करती नजर आ रही है। दिन-प्रतिदिन बढ़ रहे संक्रमितों के आंकड़े रोज नए रिकॉर्ड बना रहे हैं। इसे देखते हुए लोगों को फिर से लॉकडाउन का डर सताने लगा है लेकीन इस पर स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन का कहना है कि लॉकडाउन लगाना ही कोरोना का समाधान नही।

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच लॉकडाउन की अफवाह पर ब्रेक लग गया है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने लॉकडाउन नहीं करने के संकेत दिए है। मंत्री का मानना है कि कोरोना रोकने के लिए लॉकडाउन समाधान नहीं है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने कहा कि ‘लॉकडाउन की कोई संभावना नहीं है. लॉकडाउन करके देखा गया था, उसके पीछे एक लॉजिक था। उस समय किसी को नही पता था कि वायरस कैसे फैलता है। तब कहा गया था कि संक्रमित होने से लेकर ख़त्म होने तक 14 दिन का सायकिल है. तब एक्सपर्ट का कहना था कि अगर 21 दिनों के लिए एक्टिविटी को लॉक कर दें तो वायरस फैलना बन्द हो जाएगा। फिर भी लॉकडाउन बढ़ता गया, लेकिन इसके बावजूद कोरोना ख़त्म नहीं हुआ। मुझे लगता है कि लॉक डाउन समाधान नही है।

दिल्ली में लॉकडाउन लगाने की चर्चा पर सत्येंद्र जैन ने कहा कि फिलहाल सप्ताह भर तक कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर हमें ट्रेंड को देखना पड़ेगा। इसके बाद ही कोई भी निश्चित ट्रेंड आने में 3-4 हफ्ते का समय लग जाता है। कई बार लोगों में ढिलाई  वाली भावना भी आ जाती है, जैसा कि इन दिनों हो रहा है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments