Tuesday, September 17, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़10 मई से पहले शुरू हो जाएंगे 1,000 ICU बैड – सत्येंद्र...

10 मई से पहले शुरू हो जाएंगे 1,000 ICU बैड – सत्येंद्र जैन

नेहा राठौर, संवाददाता

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना के भीषण संकट के बीच ऑक्सीजन की कमी बढ़ती जा रही है। ऐसे में दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने एक बड़ा कदम उठाते हुए फ्रांस से 21 रेडी टू यूज ऑक्सीजन प्लांट मंगवाने का ऐलान किया है। इस पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि जीटीबी अस्पताल और एलएनजेपी अस्पताल पर हम 500-500 बेड के आईसीयू बना रहे हैं और हमें उम्मीद है कि यह 10 तारीख से पहले शुरू कर दिया जाएगा। उनका कहना है कि कोरोना की इस लहर में आईसीयू बेड की मांग ज्यादा है।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि दिल्ली में लगातार 3 दिन ऑक्सीजन की बहुत ज्यादा किल्लत थी। 1 दिन तो बहुत ही कम ऑक्सीजन आई थी, जिसके कारण पूरे दो दिन तक मरीजों को तकलीफ झेलनी पड़ी थी। अब जाकर दो दिन से हालात में थोड़ा सुधार आया है। लेकिन पूरी तरह से अभी कुछ भी ठीक नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि हालात कुछ हद तक कंट्रोल में है। हम भगवान से प्रार्थना कर रहे हैं कि कोरोना मरीज की संख्या कम हो जाए। हालांकि यह अनुमान लगाना काफी मुश्किल है कि कल कितने केस आएंगे। 


जैन के मुताबिक, दिल्ली सरकार ने कल ही सबको मुफ्त वैक्सीन लगाने का ऐलान कर दिया था। उन्होंने कहा कि वैक्सीन मिलने का जो शेड्यूल है, हम उसके मुताबिक 1 मई से मुफ्त टीकाकरण प्रोग्राम को लेकर आगे बढ़ेंगे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments