Monday, May 6, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला, जल्द रेमडेसिविर और ऑक्सीजन के लिए रणनीति...

दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला, जल्द रेमडेसिविर और ऑक्सीजन के लिए रणनीति होगी तैयार

जूही तोमर, संवाददाता

नई दिल्ली। दिल्ली में कोरोना की बेलगाम रफ्तार के बाद मारामारी मची हुई है. दिल्ली से अस्पतालों में आईसीयू बेड फुल हो चुके हैं। दूसरी तरफ ऑक्सीजन को लेकर हाहाकार जारी है। इसी बीच दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। दिल्ली सरकार रेमडेसिविर इंजेक्शन और ऑक्सीजन के लिए सप्लाई चेन तैयार कर रही है।

दिल्ली में बढ़ते कोरोना को देखते हुए अरविंद केजरीवाल सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। अपको बता दे की इंजेक्शन और ऑक्सीजन के लिए कंट्रोल रूम बनाया जाएगा। सरकार ने इसको लेकर कई नोडल अफसर नियुक्त किए। राजधानी के कई अस्पतालों में तो आईसीयू बेड्स बिल्कुल ही खत्म हो गए हैं। दिल्ली सरकार ने सभी प्राइवेट अस्पतालों, नर्सिंग होम से अपने यहां 80  फीसदी बेड्स सिर्फ कोविड मरीजों के लिए रिजर्व रखने को कहा है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी है और मांग की है कि केंद्र सरकार के अस्पतालों में 7000 बेड्स कोविड मरीजों के लिए रिजर्व होने चाहिए. कई अस्पताल ऐसे हैं जहां एक भी आईसीयू बेड नहीं बचा है. दिल्ली सरकार का एप पर भी बेड फुल दिख रहे हैं. उधर कोरोना से दिल्ली के बिगड़ते हालात को देखते हुए दिल्ली की चांदनी चौक मार्केट एसोसिएशन ने कुछ दुकानों को बंद रखने का फैसला लिया है. चावड़ी बाजार एसोसिएशन ने भी प्रतिष्ठानों को बंद रखने का फैसला लिया है. एसोसिएशन 19, 20 और 21 अप्रैल को प्रतिष्ठानों को पूर्णतया बंद रखेंगे.  

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments