Saturday, May 4, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़पुजारी यति सिंघानन्द के बाद विधायक अमानतुल्ला खान के खिलाफ हुई FIR...

पुजारी यति सिंघानन्द के बाद विधायक अमानतुल्ला खान के खिलाफ हुई FIR दर्ज

संवाददाता, दिल्ली दर्पण टीवी

नई दिल्ली।। कल डासना मंदिर के पुजारी यति सिंघानन्द के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने धार्मिक भावना भड़काने वाले वायरल विडिओ के सामने आने के बाद मुकदमा दर्ज़ किया था। इसके बाद आज आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान के खिलाफ भी संसद मार्ग थाने में धार्मिक भावना भड़काने का मामला दर्ज़ किया है। इस मामले के सामने आने के बाद दिल्ली पुलिस की भी चिंता बढ़ गयी की कहीं यह मामला राजनैतिक रंग न लेले।

दरअसल कल दिल्ली प्रेस क्लब में हुई आपत्ति जनक प्रेस कॉन्फ्रेंस किये जाने पर दिल्ली पुलिस ने संज्ञान लेते हुए यति नरसिंघानंद सरस्वती खिलाफ  धारा  153 A , 295 A के तहत मुकदमा दर्ज़ किया था। प्रेस क्लब में आयोजित के कर्यक्रम के दौरान यति नर सिंघानंद सरस्वती ने कथित तौर पर धार्मिक भावना को ठेस पहुंचने वाली आपत्ति जनक व्यक्तव्य दिए। यह विडिओ सोशल विडिओ पर वायरल हो गया। इसके बाद यति नरसिंघानंद सरस्वती के खिलाफ मामला दर्ज़ कर लिया गया।

ऐसे मामले सामने आये तो राजनीती करने वाले लोग पीछे कैसे रहते। आम आदमी पार्टी विधायक अमानतुल्ला खान ने  यति नरसिंघानंद सरस्वती के खिलाफ जामिया नगर थाने में तहरीत दी साथ ही एक ट्वीट भी किया जिसमें इस्लामिक कानून शरीयत का हवाला देकर  यति नरसिंघानंद सरस्वती के सर कलम करने का बात कही गयी थी। इस ट्वीट पर दिल्ली पुलिस ने अममतुल्ला खान के खिलाफ भी धारा 153 और 506 के तहत मामला दर्ज़ कर लिया है।

दोनों तरफ से मामला दर्ज़ होने के बाद दिल्ली पलिस इस पर क्या एक्शन लेती है यह देखना तो अभी बाकी है लेकिन डर यह भी है की कहीं यह मामला भी राजनैतिक रंग न ले ले। ऐसे में जरूरत इस बात की है की इस मामले में गैर जरूरी बयां बाजी से बचा जाये और भारतीय कानून पर भरोसा रखा जाये।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments