Tuesday, May 7, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़दिल्ली में क्यों बड़ रहा है कोरोना ?

दिल्ली में क्यों बड़ रहा है कोरोना ?

शिवानी मोरवाल, संवाददाता

नई दिल्ली।। दिल्ली दिल्ली में कोरोना अपने पैर फिर से पसार रहा है। जिसके चलते दिल्ली में लगातार दूसरे दिन शनिवार को कोरोना वायरस के 3500 से ज्यादा मामले सामने आए जबकि संक्रमण दर बढ़कर 4.48 प्रतिशत हो गयी। जानकारी के अनुसार स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, 3567 नए मामलों के साथ संक्रमितों की संख्या 6,72,381 हो गयी है। संक्रमण से 10 और लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या 11,060 हो गयी।

बता दें कि शहर में शुक्रवार को इस साल सबसे ज्यादा 3594 मामले सामने आए थे। पिछले कुछ दिनों से मामलों में बढ़ोतरी के बीच एक दिन पहले संक्रमण दर 4.11 प्रतिशत थी जो बढ़कर 4.48 प्रतिशत हो गयी है। हलांकि दिल्ली सरकार की बैठक के बाद ये फैसला निकल कर आया है कि दिल्ली में इस बार लॉकडाउन लगने की संभावना कम है पर दिल्ली में वैक्सीनेशन अभियान को उच्च स्तर पर चलाया जायेंगा।

आपकों बता दें कि इसी को लेकर (AIIMS) के निदेशक रणदीप गुलेरिया का कहना है कि कोविड-19 प्रोटोकाल का पालन नहीं किए जाने से स्थिति बिगड़ी है। उन्होंने कहा कि यह स्थिति ठीक वैसी ही होती जा रही है जैसी क्रिसमस के बाद ब्रिटेन में देखने को मिली थी। पर अब देखने वाली बात ये होगी की इस लहर को फलने से सरकार से के बचाती है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments