Monday, May 6, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़कोरोना को बढ़ते देख दिल्ली सरकार ने की केंद्र सरकार से मांग

कोरोना को बढ़ते देख दिल्ली सरकार ने की केंद्र सरकार से मांग

अविशा मिश्रा, संवाददाता

नई दिल्ली। दिल्ली में कोरोना की स्थिति को लेकर सोमवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में आपात बैठक आयोजित हुई। बैठक में निर्णय लिया गया कि दिल्ली के कई सरकारी और निजी अस्पतालों को फिर से पूरी तरह से कोविड अस्पताल बनाया जाएगा। इसके साथ ही केंद्र सरकार के अस्पतालों में भी कोविड बेड बढाने के लिए दिल्ली सरकार संपर्क करेगी।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना के तेज़ी से बढ़ते मामलों के मद्देनजर समीक्षा बैठक की। इस दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल ने अस्पतालों में और बेड्स बढ़ाने के आदेश दिए हैं। साथ ही कहा कि कई सरकारी और निजी अस्पताओं को फिर से फुल कोविड हॉस्पिटल बनाया जाएगा। उन्होंने लोगों से अपील की है। सभी लोग कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें, बेवजह अस्पताल न जाएं और अगर आप पात्र हैं तो वैक्सीन जरूर लगवाएं। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें कोरोना के संक्रमण को नियंत्रित करने के साथ ही संक्रमित लोगों को अच्छे से अच्छा इलाज मुहैया कराना है। साथ ही कोविड मरीजों के लिए किसी भी हालत में अस्पतालों में बेड की किल्लत नहीं होनी चाहिए।मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार के दिल्ली में कई अस्पताल हैं। पिछली लहर के दौरान केंद्र के अस्पतालों में कोविड बेड बनाए गए थे इसीलिए मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को केंद्र सरकार से संपर्क करने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि अगर केंद्र के सभी अस्पतालों में कोविड बेड की संख्या बढ़ा दी जाएगी तो इससे दिल्लीवासियों को काफी राहत मिलेगी। अधिकारियों के मुताबिक, केंद्र सरकार के अस्पतालों में बेड की संख्या को 1200 से बढ़ाकर 4 हजार तक करने की अपील की जाएगी। वहीं आपको बता दें कि सत्येंद्र जैन ने बताया कि हम लगातार बेड्स बढ़ा रहे है। पिछले दिनों 1 हफ्ते में ही करीब 5 हजार बेड्स बढ़ाए गए हैं। अभी भी 50 फीसदी बेड खाली हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments