Thursday, May 9, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़दिल्ली में कोरोना मामलों का टूटा रिकॉर्ड

दिल्ली में कोरोना मामलों का टूटा रिकॉर्ड

जूही तोमर, संवाददाता

नई दिल्ली। दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों ने आज सोमवार को एक बार फिर से रिकॉर्ड तोड़ दिया। पिछले 24 घंटे में 11491 संक्रमित मरीज रिकॉर्ड किए गए हैं। वही मौतों का आंकड़ा भी 24 घंटे में बढ़कर आज 72 रिकॉर्ड किया गया। अब दिल्ली में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 38,095 हो गई है। वहीं, मरने वालों की संख्या बढ़कर 11,355 पहुंच चुकी है।

मरीजों की तेजी से बढ़ती संख्या के चलते अब दिल्ली सरकार भी बेहद चिंतित हो गई है, अस्पतालों में बेड्स की संख्या में जहां लगातार बढ़ोतरी करने का काम किया जा रहा है। वहीं, मरीजों की संख्या बढ़ने की वजह से मैन पावर की कमी भी महसूस की जा रही है। अस्पतालों में स्टॉफ और डॉक्टरों की ज्यादा से ज्यादा व्यवस्था करने के लिए दिल्ली सरकार ने अब  एमबीबीएस स्टूडेंट्स और आयुष विभाग के छात्रों को भी अस्पतालों में इंगेज करने का आदेश जारी किया है।

दिल्ली सरकार स्वास्थ्य विभाग के स्पेशल सेक्रेटरी की ओर से सोमवार को जारी किए गए आदेशों में अस्पतालों के मेडिकल डायरेक्टर, मेडिकल सुपरिटेंडेंट और डायरेक्टर को आदेश दिए हैं कि वह आयुष विभाग के चौथे और पांचवें साल के छात्रों और इंटर्न को भी डॉक्टर की सहायता के लिए अस्पतालों में एंगेज करें।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments