Saturday, April 27, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़केजरीवाल ने की CBSE परीक्षाएं रद्द कराने की अपील

केजरीवाल ने की CBSE परीक्षाएं रद्द कराने की अपील

जूही तोमर, सवांददाता

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर केंद्र सरकार से 10वीं और 12वीं की सीबीएसई बोर्ड परीक्षाएं रद्द करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि बच्चों की सुरक्षा जरूरी है। सीबीएसई की परीक्षा के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि सीबीएसई की परीक्षाओं में इस बार दिल्ली के 6 लाख बच्चे बैठेंगे और 1 लाख टीचर भी शामिल होंगे। अगर उनकी सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम नहीं किए गए तो परीक्षा केंद्र बड़े हॉटस्पॉट बन सकते हैं। 

केजरीवाल ने कहा कि मेरी केंद्र सरकार से अपील है कि सीबीएसई की परीक्षाओं को रद्द किया जाए। बोर्ड परीक्षाएं आयोजित कराने से कोरोनावायरस का संक्रमण व्यापक स्तर पर फैल सकता है, असेसमेंट के वैकल्पिक तरीकों को खोजा जा सकता है। छात्रों को ऑनलाइन परीक्षा या इंटरनल असेसमेंट के आधार पर अगली कक्षाओं में भेजा जा सकता है।

दिल्ली में तेजी से बढ़ते कोरोना के मामलों को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि राजधानी में पिछले 24 घंटे में कोरोनावायरस संक्रमण के 13,500 से अधिक मामले सामने आए हैं। दिल्ली सरकार स्थिति को लेकर पूरी तरह सतर्क है और इससे निपटने के लिए सभी जरूरी कदम उठा रही है।मुख्यमंत्री ने कहा कि इस बार की कोरोना लहर बहुत ज्यादा खतरनाक है। इस लहर में युवा और बच्चे ज्यादा प्रभावित हो रहे हैं। इस बार 65 प्रतिशत मरीज 45 साल से कम उम्र के हैं। मेरा युवाओं से निवेदन है कि जब भी आप घर से बाहर निकलें तो कोविड दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करें। उन्होंने कहा कि लोगों को कई तरह की जिम्मेदारी के लिए घर से निकलना पड़ता है, लेकिन जब ज्यादा जरूरी हो, तभी बाहर निकलें। घर से निकलने पर सारे कोविडप्रोटोकॉल को फॉलो करें क्योंकि अपनी सुरक्षा अपने हाथ में हैं। केजरीवाल ने कहा कि यदि आप 45 साल से अधिक उम्र के हैं, तो तुरंत वैक्सीन लगवाएं। ये वैक्सीन सारे सरकारी अस्पतालों में फ्री में लगाई जा रही हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments