Sunday, April 28, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़दिल्ली के 35 इलाकों में आज शाम से शुरू होगी पानी की...

दिल्ली के 35 इलाकों में आज शाम से शुरू होगी पानी की दिक्कत

जूही तोमर , संवाददाता

नई दिल्ली। उत्तरांखड के अपर गंगा नहर से दिल्ली-NCR को मिलने वाली पानी की आपूर्ति प्रभावित होने से कई इलाकों में शनिवार शाम से ही दिक्कत शुरू हो जाएगी। जलापूर्ति से प्रभावित इलाकों में पूरी दिल्ली के 35 स्थान हैं। यह जानकारी दिल्ली जल बोर्ड ने दी है।

दिल्ली जल बोर्ड का कहना है कि दिल्ली-एनसीआर को पानी की आपूर्ति करने वाले गंगा नहर से सोनिया विहार और भागीरथी वाटर ट्रीटमेंट प्लांट को 25-30 फीसत तक जलापूर्ति प्रभावित नहीं होगी। इसके चलते दिल्ली नगर निगम के क्षेत्रों में दिक्कत आएगी। जल बोर्ड ने प्रभावित इलाके के लोगों से संभलकर पानी इस्तेमाल करने की सलाह दी गई है। दिल्ली जल बोर्ड का कहना है कि इसके चलते तकरीबन एक सप्ताह तक दिल्ली के 35 से अधिक इलाकों में जलापूर्ति प्रभावित रहेगी। सामान्य जलापूर्ति इस बात पर निर्भर है कि कब से अपर गंगा नहर से पानी सामान्य रूप से आएगा।

वहीं, दिल्ली ही नहीं बल्कि नोएडा और गाजियाबाद के भी कई इलाकों में पानी की किल्कत होगी।दिल्ली जल बोर्ड द्वारा मुहैया कराई गई जानकारी के मुताबिक, पानी आपूर्ति में 25-30 फीसद की यह कटौती शनिवार शाम से शुरू हो सकती है और अगले एक सप्ताह तक यह समस्या बरकरार रहेगी। अपर गंगा नहर से पानी की आपूर्ति सामान्य होने पर ही दिक्कत दूर होगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments