Tuesday, May 7, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़कोरोना का पड़ा प्रभाव, लालकिला सहित सभी ऐतिहासिक स्मारक हुए बंद

कोरोना का पड़ा प्रभाव, लालकिला सहित सभी ऐतिहासिक स्मारक हुए बंद

संवाददाता, दिल्ली दर्पण टीवी

नई दिल्ली। कोरोना को देखते हुए लालकिला और कुतुब मीनार समेत देश के सभी ऐतिहासिक स्मारक 15 मई तक पर्यटकों के लिए बंद कर दिए गए हैं। देशभर में भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) के तहत देखरेख वाले स्मारकों, स्थलों और म्यूजियम में आम लोगों के प्रवेश पर 15 मई 2021 तक के लिए रोक लगा दी गई है। तो वहीं केंद्रीय संस्कृति मंत्री प्रह्लाद पटेल ने ट्वीट कर यह जानकारी दी। बीते साल भी कोरोना के चलते 17 मार्च से 21 सितंबर तक ताजमहल को बंद रखा गया था।

आपको बता दें कि वहीं दूसरी तरफ कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए ताजमहल समेत सभी स्मारक एक बार फिर से बंद कर दिए गए हैं। जारी आदेश के तहत ताजमहल, आगरा किला, फतेहपुर सीकरी समेत देशभर के सभी स्मारक 15 मई तक बंद रहेंगे। बता दें कि 2020 में ताजमहल कोरोना के कारण 188 दिन बंद रहा था। 

आगरा में ताजमहल, आगरा किला, फतेहपुर सीकरी, एत्माद्दौला, सिकंदरा, महताब बाग समेत स्मारकों पर फिर से ताले लग गए। देश के प्रमुख स्मारकों में कुतुब मीनार, हुमायूं का मकबरा, अजंता एलोरा की गुफाओं समेत 200 से ज्यादा ऐतिहासिक स्मारकों, पुरातत्व स्थलों और संग्रहालयों को भी बंद करने के आदेश दिए गए।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments