Friday, April 26, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़कोरोना को देखते हुए केजरीवाल के साथ की तीनों निगमों के महापौर...

कोरोना को देखते हुए केजरीवाल के साथ की तीनों निगमों के महापौर ने बैठक, मांगी मदद

जूही तोमर, संवाददाता

नई दिल्ली। दिल्ली में तेजी से फैल रहे कोरोना के मामले को लेकर दिल्ली के तीनों नगर निगम के महापौर व निगमायुक्त के साथ मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वर्चुअल बैठक की। मीटिंग में महापौर ने निगम के अस्पतालों और समुदाय भवनों को आइसोलेशन केंद्र बनाने की इजाजत मांगी।

अपको बता दे की मीटिंग में महापौर ने निगम के अस्पतालों और समुदाय भवनों को आइसोलेशन केंद्र बनाने की इजाजत मांगी इसके अलावा कोरोना से लड़ने के लिए अतिरिक्त फंड व संसाधन उपलब्ध कराने की भी मांग उठी। इस दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कोरोना मरीजों की मदद के लिए केंद्र, राज्य और नगर निगम मिलकर काम करेंगे। वहीं, महापौर ने कहा कि सरकार इजाजत दे तो नगर निगम घर-घर जाकर दवाईयां देने को तैयार है। वहीं, राजधानी में बढ़ते कोरोना संक्रमण और इलाज के लिए बिस्तरों की कमी को देखते हुए उत्तरी नगर निगम ने अपना 100 बिस्तर वाला अस्पताल तैयार कर लिया है। फिलहाल यहां पर हल्के लक्षणों वाले कोरोना मरीजों को आइसोलेशन में रखा जाएगा। हालांकि इसके लिए फिलहाल अभी दिल्ली सरकार से मंजूरी मिलनी बाकी है। मंजूरी के लिए निगम ने दिल्ली सरकार को पत्र लिखा है।तिमारपुर के पास स्थित बालकराम अस्पताल में 100 बिस्तर वाला दीनदयाल कोविड आइसोलेशन सेंटर बनाया बनाया गया है।

शुक्रवार को उत्तरी दिल्ली के महापौर जय प्रकाश ने यहां की तैयारियों का जायजा लिया। महापौर ने बताया कि पहले जब कोरोना बढ़ा था तो इस अस्पताल को तैयार किया गया था।निगमों द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के मुताबिक साप्ताहिक बाजार रात्रि कर्फ्यू से पहले पूरी तरह बंद करने होंगे। बाजार के शुरू और खत्म होने की सीमा भी चिह्नित की जाएगी। वहीं, बाजार के अंदर लगने वाले स्टाल की संख्या भी सीमित होगी। यहां दो स्टाल के बीच में छह फीट की दूरी होनी जरुरी होगी। एक स्टाल की चोड़ाई छह और लंबाई चार फीट से अधिक नहीं होनी चाहिए। बाजार में विक्रेता और खरीददार के बीच निश्चित दूरी होने चाहिए। वहीं, थूकने पर पूरी तरह से पाबंदी होगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments