Tuesday, September 17, 2024
spot_img
Homeअपराधपीतमपुरा के QD ब्लॉक से झुग्गी वासियों को जबरन पुलिस द्वारा उठाने...

पीतमपुरा के QD ब्लॉक से झुग्गी वासियों को जबरन पुलिस द्वारा उठाने का आरोप

प्रियंका आनंद

दिल की पुलिस कहे जाने वाली दिल्ली पुलिस की दबंगई दिन पर दिन बढ़ती ही जा रही है। ऐसी ही एक वारदात उत्तरी दिल्ली के पीतमपुरा QD ब्लॉक से संज्ञान में आई है। जहां पर जबरन झुग्गी वासियों को पुलिस द्वारा उठाए जाने का आरोप लगाया गया है। स्थानीय लोगों की माने तो पिछले 2 महिने से झुग्गी वासियों को पीतमपुरा के मौर्या एंक्लेव थाने से अधिकारी बिना कोई कारण बताए जबरन उठा कर ले जाते है।

पुछने पर आगे पता चला कि अधिकारी छोटी बच्चियों के साथ भी गलत व्यवहार करते हैं। यदि कोई व्यक्ति अपने काम से घर लौट कर आता है तो वे उनसे भी बिना किसी जुर्म के 500 रुपये की घूस वसूल करते है। साथ ही एक महिला ने बताया कि उनके अपाहिज बेटे को जबरन उसके घर से उठा कर ले गए और उसे मानसिक तौर पर प्रताड़ित भी किया। जानकारी के मुताबिक पुलिस वाले झुग्गी में बिना कारण रात को चौकी में कल सुबह थाने में पेश होने के लिए कहते हैं और यदि कोई ऐसा ना करें तो उस पर गलत आरोप लगा कर उसे थाने में बंद कर दिया जाता है। यहां तक की महिलाओं को सरकार शौचालय में शौच करने के लिए भी अधिकारयों से इज़ाज़त लेनी पड़ती है और यदि वह ना माने तो उनेक साथ भी अपमानजनक व्यवहार करते हैं।

यह भी पढ़ें- दिल्ली: CAIT ने व्यापारियों को ई-कॉमर्स के इस्तेमाल पर दिया जोर, कहा टेक्नोलॉजी के कारण बंद हुई 2 लाख मोबाईल की दुकान

एक महिला कि माने तो यहां लोगों को बिना कोई अपराध करे सीधे 751 धारा के तहत हिरासत में ले लिया जाता है और जब उन्हें छुड़ाए ने की गुजारिश की जाए तो उन से और पैसे वसूलने की मांग की जाती है। लोगों में गुस्सा इतना ज़्यादा था कि उन्होंने दिल्ली पुलिस ‘हाय हाय’ के नारे तक लगाने शुरू कर दिऐ। स्थानीय निवास की निगम पार्षद वंदना कुमारी से जब लोगों ने इस बात की शिकायत की तो उन्होंने मजबूर लोगों की सहायता करने का पूरा आश्वासन दिलाया। अब लोगों की प्रशासन से ये गुज़ारिश है कि उनकी इस समस्या का जल्द से जल्द समाधान किया जाए, ताकि किसी बेकसूर के साथ दोबारा ऐसा ना हो।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा यूटयूब चैनल दिल्ली दपर्ण टीवी (DELHI DARPAN TV) सब्सक्राइब करें।

आप हमें FACEBOOK,TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments