Saturday, May 4, 2024
spot_img
Homeअन्यदिल्ली में जारी: आम आदमी पार्टी का युद्ध, प्रदूषण के विरुद्ध

दिल्ली में जारी: आम आदमी पार्टी का युद्ध, प्रदूषण के विरुद्ध

बबीता चौरसिया

दिल्ली। दिल्ली में लगतार बढ़ते प्रदूषण के विरुद्ध सरकार और जनता का युद्ध जारी है। प्रदूषण को कम करने के लिए सरकार कई अभियान समय-समय पर चलाती रहती है। एन्टी डस्ट टीम, पराली गालाने के लिए किसानों की मदद की जिससे किसानों को मजबूरन पराली न जलाना पड़े। यह सभी कदम तभी सार्थक होंगे जब आम लोग पर सरकार और उनके द्वारा शुरू किए गए अभियानों को पूरी ईमानदारी के साथ पालन करेंगे।


अभी हाल भी दिल्ली सरकार ने प्रदूषण को कम करने के लिए ‘रेड लाइट ऑन, गाड़ी ऑफ’ अभियान शुरू किया। यह अभियान तभी सफल होगा जब सड़को पर लोग अपने वाहनों के इंजन को लाल बत्ती होने पर बंद करें। इस अभियान के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए सरकार के प्रतिनिधियों ने अनोखा रास्ता निकाला है।

ये भी पढ़ें  – बीजेपी के झूठ की वजह से हंगामे की भेंट चढ़ी हाउस की बैठक- मुकेश गोयल


लोगों को अभियान के प्रति जागरूक करने के लिए स्थानीय एमएलए रेड लाइट पर स्वयं खड़े होकर लोगों को फल भेंट स्वरूप दे कर उनसे निवेदन कर रहें कि वह सभी पूरी ईमानदारी के साथ इन नियमों का पालन करें।


दिल्ली की जनता को अपनी जिम्मेदारी के प्रति जागरूक करने के लिए मॉडल टाउन के एमएलए अखिलेश पति तिरपाठी ने माननीय पर्यावरण मंत्री गोपाल राय जी के नेतृत्व में जनता से रेड लाइट पर गाड़ी ऑफ करने अपील की। उन्हें जागरूक किया कि प्रदूषण को कम करने में अपना योगदान दें।


तो दूसरी तरफ महरौली क्षेत्र के एमएलए नरेश यादव ने भी मुख्यमंत्री केजरीवाल के इस अभियान के तहत लोगों को प्रदूषण को कम करने के लिए रेड लाइट पर अपनी गाड़ी का इंजन बंद रखने की विनती की है।


माननीय मुख्यमंत्री के नेतृत्व में दिल्ली में प्रदूषण कम करने के लिए रेड लाइट ऑन, गाड़ी ऑफ के अभियान के तहत चंदगी राम अखाड़ा रेड लाइट पर लोगों को फूल दे कर रेड लाइट पर गाड़ी ऑफ रखने के लिए लोगों को जागरूक और अपील की।  

हरी नगर विधानसभा की एमएलए राजकुमारी ढिलौन भी इस अभियान के तहत दिल्ली की सड़कों पर लोगों को जागरूक करती दिखी। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा यूटयूब चैनल दिल्ली दपर्ण टीवी (DELHI DARPAN TV) सब्सक्राइब करें।

आप हमें FACEBOOK,TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments