Thursday, May 2, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़रेजिडेंट डॉक्टरों की हड़ताल खत्म, मिला आश्वासन

रेजिडेंट डॉक्टरों की हड़ताल खत्म, मिला आश्वासन

  • जूही तोमर

नई दिल्ली। दिल्ली का हिंदूराव हॉस्पिटल उतरी दिल्ली नगर निगम के अंतर्गत बड़ा हॉस्पिटल है । इस अस्पताल के डॉक्टर्स पिछले तकरीबन 6 दिन से भूख हड़ताल पर बैठे हुए थे। बता दे कि वेतन न मिलने और अन्य मुद्दों को लेकर हिंदू राव हॉस्पिटल के डॉक्टर 24 तारीख से हड़ताल पर थे पर अब हिंदू राव अस्पताल के डॉक्टर्स ने अपनी हड़ताल समाप्त करने की घोषणा की है। लेकिन, नर्सिंग स्टाफ और पैरा स्टाफ अभी भी अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर डटे हुए हैं। उनका कहना है कि जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं हो जाती वो तब तक अपनी मांगों को लेकर अपनी लड़ाई लड़ते रहेंगे ।


स्टैंडिंग कमिटी चेयरमैन जोगीराम जैन और हिंदू राव हॉस्पिटल की मेडिकल सुप्रीटेंडेंट डॉ अनु कपूर के अनुसार रेजिडेंट डॉक्टर्स कई दिनों से हड़ताल पर थे। सीनियर अफसरों के नेतृत्व में सभी हड़ताली डाक्टरों से बात की गई।

ये भी पढ़ें कपास की कालाबाज़ारी और सट्टेबाज़ी से टूट रही है कपड़ा उद्योग की कमर,CITI दे रही है सरकार को झूठी रिपोर्ट : डॉ रिखब चंद जैन


बता दे कि मीटिंग मे एडिशनल कमिश्नर और डीएचए और कई अफसर मौजूद रहे । इस बातचीत में यह फैसला लिया गया की डॉक्टरों का जितने दिनों का बकाया वेतन है उसे अगले एक या दो दिन में जारी किया जाएगा। उनकी मांगें मानने के बाद रेजिडेंट डॉक्टर रविवार सुबह 9 बजे से काम पर लौटने के लिए तैयार हो गए है। वहीं दूसरी तरफ़ नर्सिंग स्टॉफ और पैरामेडिकल स्टाफ काम पर लौटने को तैयार नहीं है। उनका कहना है कि सिर्फ वेतन ही हमारा एक मुद्दा नहीं है बल्कि एरियर और डीए भी बकाया है। अब देखना होगा की क्या नर्सिंग स्टॉफ और पैरामेडिकल स्टॉफ की मांग पूरी होती है या नहीं ।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा यूटयूब चैनल दिल्ली दपर्ण टीवी (DELHI DARPAN TV) सब्सक्राइब करें।

आप हमें FACEBOOK,TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments