Monday, May 6, 2024
spot_img
Homeदिल्ली NCRसिक्स सिग्मा की ओर से जनरल बिपिन रावत को नमन

सिक्स सिग्मा की ओर से जनरल बिपिन रावत को नमन

दिल्ली दर्पण टीवी
नई दिल्ली।
देश के पहले चीफ ऑफ़ डिफेन्स स्टाफ जनरल बिपिन रावत के जन्म दिन पर 16 मार्च को राजधानी दिल्ली के ऐरोसिटी इलाके में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया !
इस कार्यक्रम में केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर और वरिष्ठ पुलिस अधिकारी रोबिन हिब्बू के अलावा अर्ध सैनिक बलों के मौजूदा तथा सेवानिवृत अधिकारियों ने हिस्सा लिया ! इस कार्यक्रम का आयोजन सिक्स सिग्मा हेल्थ ग्रुप ने किया ।


इस मौके पर सिक्स सिग्मा के सी ई ओ डॉ प्रदीप भारद्वाज ने श्री ठाकुर को एक प्रतीक चिन्ह चिन्ह देकर सम्मानित किया और कार्यक्रम में एक लघु पत्रिका तथा आर्म्ड फोर्सेज़ बुक ऑफ रिकार्ड्स का भी विमोचन किया गया !

ये भी पढ़ेंअब केंद्रीय विद्यालय में 11 अप्रैल तक होगा रजिस्ट्रेशन

सिक्स सिग्मा के सी ई ओ डॉ प्रदीप भारद्वाज ने इस मौके पर एक पोस्टर मेरी कहानी मेरी जुबानी को भी लांच किया ! कार्यक्रम में श्री ठाकुर ने विभिन्न अतिथियों को प्रतीक चिन्ह से सम्मानित किया ! इस अवसर पर राज्य सभा सांसद दीपेंदर सिंह हुडा, महाराष्ट्र सरकार के पूर्व मंत्री और ग्रामीण विकास पर स्थायी समिति के अध्यक्ष श्री प्रताप राव जाधव, दिल्ली भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष आदेश कुमार गुप्ता,आल इंडिया एंटी टेररिस्ट फ्रंट के अध्यक्ष मनिंदरजीत सिंह बिट्टा ,पूर्व कार्यकारी निदेशक, एनबीई प्रोफेसर ए के सूद और अन्य गण्य मान्य व्यक्तियों ने हिस्सा लिया !
इस कार्यक्रम में श्री ठाकुर ने कहा कि देश के लोगो ने सामूहिक प्रयासों से कोविड को हराया है और भारत ने विश्व को कोरोना वैक्सीन के अलावा दवाओं की आपूर्ति कर जन सेवा का बेहतर उदाहरण दिया है ! उन्होंने सिक्स सिग्मा समूह की तारीफ करते हुए कहा कि यह निस्वार्थ भाव से उन स्थानों पर लोगों की सेवा कर रहा है जहाँ इनकी कल्पना करना भी मुश्किल है !

श्री ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में शौचालयों को बनाने की मुहिम शुरु कर महिलाओं, बच्चों तथा बुजुर्गों को सम्मान से जीने का मौका दिया है ! देश में 12 करोड़ से अधिक शौचालयों का निर्माण किया गया है और इसका स्वास्थ्य पर सीधा असर पड़ा है ! कोरोना के समय में श्री मोदी ने आपदा को अवसर में बदलने का मन्त्र दिया था और अब देश पी पी ई किट और अन्य मेडिकल सामानों में आत्मनिर्भर बन चुका है! देश में 180 करोड़ कोरोना टीकाकरण का काम किया जा चुका है !

इस कार्यक्रम में सिक्स सिग्मा के सीईओ डॉ प्रदीप भारद्वाज ने कहा कि उनके 350 लोगों की टीम ऊंचाइयों वाले क्षेत्रों में जाकर लोगों को निस्वार्थ सेवा प्रदान कर रही है ! इस काम की राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने भी तारीफ की है !उन्होंने कहा कि हम जाति ,धर्म ,मजहब से ऊपर उठकर काम करते हैं और उनकी 350 लोगों की टीम देश के किसी भी कोने में किसी भी त्रासदी में मदद करने के लिए तैयार रहती है ! इस टीम को किसी से अनुमति लेने की जरुरत नहीं है और मानव सेवा ही उसे काम करने के लिए प्रेरित करती है !

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा यूटयूब चैनल दिल्ली दपर्ण टीवी (DELHI DARPAN TV) सब्सक्राइब करें।

आप हमें FACEBOOK,TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments