Saturday, May 11, 2024
spot_img
Homeअन्यवज़ीर पुर- वृक्षारोपण करने आये विधायक के सामने लोगों ने समस्याओं का ढेर...

वज़ीर पुर- वृक्षारोपण करने आये विधायक के सामने लोगों ने समस्याओं का ढेर लगा दिया

-दिल्ली दर्पण ब्यूरो 

वज़ीर पुर। वज़ीर पुर विधान सभा के विधायक राजेश गुप्ता सावन पार्क इलाके में RWA के निमंत्रण पर वृक्षारोपण करने क्या गए ,स्थानीय लोगों ने उन्हें इलाके की समस्याओं पर घेर लिया। बिजली पानी से लेकर साफ़ सफाई, सड़क सीवर ऐसी कई समस्या नहीं थी जो विधायक राजेश गुप्ता के सामने न रखी हो। लोगों की नाराजगी देख विधायक साहब ने भी जल बोर्ड और अन्य अधिकारियों को फ़ोन लगाकर अच्छी तरह हड़काया। बुनकर कॉलोनी आरडब्लूए अपने क्षेत्र में 5000 वृक्ष लगाने का लक्ष्य लेकर वृक्षारोपण अभियान चला रही है। इसी कड़ी में आरडब्लूए प्रधान मूलचंद कोली ने ने विधायक साहब को भी वृक्षारोपण के लिए आमंत्रित किया। वृक्षारोपण तक तो सब ठीक था लेकिन जैसे ही विधायक साहब पार्क से बहार आये लोगों ने समस्याओं की झड़ी लगा दी। बी ब्लॉक निवासियों ने जिम वाले पार्क की बॉउंड्री और गेट लगवाने के लिए कहा तो स्थानीय निवासी चमेला राम ,किशन लाल , डडवाल आदि लोगों ने सीवर और पानी की समस्या बताई। बुनकर कॉलोनी की बदहाल सडकों को बनवाने के लिए गुजारिश की। बुनकर कॉलोनी में पानी की पाइप लाइन डालने के लिए तोड़ी गए सड़कें कई महीनों बाद भी अभी अभी बनी नहीं है।

कुछ लोगों ने नाराजगी भरे अंदाज में कहा तो विधायक साहब को भी गुस्सा आ गया और उन्होंने अपना गुस्सा अधिकारीयों को फोन करके उन पर निकला। इलाके के पार्क में बेशक वृक्षा रोपण अभियान चल रहा हो ,लेकिन पार्कों की हालत भी बेहद दयनीय है। पूठपाथ टूटे फूटे और ऊबड़खाबड़ है। लोगों खासकर बुजुर्गों को बेहद परेशानी होती है। इन पार्क की चारदीवारी पर ग्रिल और गेट लगवाए जाने की जरूरत है। बी ब्लॉक के पार्क तो बेहद दयनीय हालत में है। वहां घास और पेड़ तक नहीं है। कूड़े का ढेर रहता है।

स्थानीय लोगों का कहना है की इन पार्कों के रखरखाव का पैसा पिछले डेढ़ साल से नहीं मिला है। यही वजह है की पार्क में पानी का भी आभाव है और माली का भी आभाव है। बहरहाल विधायक राजेश गुप्ता ने सभी की समस्याओं को संयम से सूना और जल्द समाधान करने का भरोसा दिया। बुनकर में वृक्षारोपण अभियान में शामिल लोगों की तादाद देखकर उसकी तारीफ भी की। साथ ही उन्होंने कहा कि पेड़ लगना ही पर्याप्त नहीं है बल्कि इनकी देखभाल भी जरूरी है ताकि ये बड़े हो सकें।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments